ऑफिशियल हुआ OnePlus TV, प्रीलोडेड मिल सकते हैं Jio ऐप्स

OnePlus ने एक साल पहले ये कंफर्म किया था कि कंपनी नए TV सेगमेंट में उतरने की तैयारी कर रही है. स्मार्टफोन मेकर कंपनी ने अब कहा है कि पहला TV 2019 में लॉन्च किया जाएगा. चीनी कंपनी ने अपने अकमिंग टीवी मॉडल का नाम भी जारी किया है. अपने फोरम में एक पोस्ट में OnePlus ने जानकारी दी है कि पहले टीवी का नाम OnePlus TV होगा. साथ ही कंपनी ने प्रोडक्ट लाइन के लोगो को भी जारी किया है. एक रिपोर्ट में ये जानकारी भी मिली है कि ये टीवी जियो ऐप्स के साथ आएगा.

गौर करने वाली बात ये है कि कंपनी ने टीवी का नाम एक साल लंबे कॉम्पिटिशन (OnePlus TV: You Name it contest) के बाद जारी किया है. इसमें कंपनी ने फैन्स से नाम के लिए सुझाव मांगा था.

फोरम पोस्ट में लिखा गया है, ‘करीब एक साल पहले हमने फोरम में टीवी नेमिंग कॉम्पिटिशन के संदर्भ में पोस्ट किया था. अब हम अपने टीवी प्रोजेक्ट के नेम और लोगो को लेकर अंतिम निर्णय की घोषणा करने जा रहे हैं. हम इस खबर को सबसे पहले हम आपके साथ साझा करते हुए काफी उत्साहित हैं. ‘प्लीज वेलकम OnePlus TV’.’

OnePlus के मुताबिक, ये नाम काफी सरल और सीधा है. कंपनी का मानना है कि कोई और दूसरा नाम उनके वैल्यू, विजन और प्राइड को बेहतर रिप्रेजेंट नहीं कर सकता. फिलहाल इस अपकमिंग टीवी को लेकर और कोई जानकारी नहीं मिली है लेकिन प्राप्त जानकारी के मुताबिक इसमें ‘बरडनलेस’ डिजाइन फिलॉसफी दी जाएगी.

91मोबाइल्स की रिपोर्ट के मुताबिक जियो अपने ऐप्स की कंपैटिबिलिटी टेस्टिंग OnePlus TV के साथ कर रहा है. फिलहाल ये भी साफ नहीं है कि टेस्टिंग का कौन सा स्टेज चल रहा है. लेकिन टेस्टिंग खत्म होने के बाद ये संभव है कि OnePlus में जियो ऐप्स प्री-लोडेड मिलेंगे. फिलहाल ये भी साफ नहीं है कि कौन सा जियो ऐप टीवी के साथ आएगा.  

कयास लगाए जा रहे हैं कि OnePlus TV की लॉन्चिंग 26 सितंबर तक की जा सकती है. बहरहाल एक रिपोर्ट के हवाले से बात करें तो भारत में एक्सक्लूसिव रूप से इस अपकमिंग टीवी के 43-इंच स्क्रीन साइज को उतारा जाएगा. इस साइज को भारत के अलावा दूसरे बाजारों में उपलब्ध नहीं कराया जाएगा. इसके अलावा 55-इंच और 65-इंच वाले मॉडलों को भी भारत में उतारा जाएगा. वहीं टीवी को 75-इंच वाली साइज में भी उतारा जाएगा, लेकिन इस मॉडल को केवल चीन और US के बाजारों में उपलब्ध कराया जाएगा.

Source – Aaj Tak