कीड़ों के लिए करवाया पेस्ट कंट्रोल, जहरीली गैस ने ले ली पति-पत्नी की जान

  • पेस्ट कंट्रोल के कारण हुई दो की मौत
  • पुणे में मामले की जांच में जुटी पुलिस

महाराष्ट्र में पेस्ट कंट्रोल की जहरीली गैस के कारण पति-पत्नी की मौत हो जाने की एक घटना सामने आई है. घटना पुणे के बिबवेवाडी इलाके की है. जहां घर में पेस्ट कंट्रोल करने के कुछ घंटे बाद पति-पत्नी की मौत हो गई.

दरअसल, बिबवेवाडी इलाके में रहने वाले पति-पत्नी ने उनके घर में पेस्ट कंट्रोल करवाया था. कुछ घंटे रिश्तेदार के घर में बिताने के बाद 64 वर्षीय अरविंद मजली और 54 वर्षीय अपर्णा मजली शाम 7 बजे अपने घर वापस आए थे.

यह भी पढ़ें: कुत्ते के भौंकने से नाराज महिला ने मालकिन की पिटाई की, मौत

पुलिस को जानकारी देते हुए दंपति की बेटी ने बताया कि घर आने के बाद उन्होंने घर की खिड़की-दरवाजे नहीं खोले. जिससे पेस्ट कंट्रोल की जहरीली गैस बाहर नहीं निकल पाई. घर वापस आने कुछ देर बाद ही दोनों को बेचैनी होने लगी थी.

अस्पताल में मृत घोषित

जांच अधिकारी के मुताबिक जब उनकी बेटी घर आई तो दोनों पति-पत्नी बेहोश हालात में पड़े हुए थे. पड़ोसियों की मदद से दोनों को निजी अस्पताल ले जाया गया. हालांकि अस्पताल में उनकी हालत गंभीर होने के कारण उन्हें दूसरे अस्पताल ले जाने को कहा गया. वहीं दूसरे अस्पताल पहुंचते ही डॉक्टर ने दोनों पति-पत्नी को मृत घोषित कर दिया.

यह भी पढ़ें: RSS कार्यालयों की सुरक्षा बढ़ाई गई, आतंकी हमले का है अलर्ट

फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है और पेस्ट कंट्रोल कराने वाली एजेंसी से पूछताछ कर रही है. पुलिस जांच कर रही है कि पेस्ट कंट्रोल में कौन-कौन सी दवाइयों का इस्तेमाल किया गया था और दवाइयां प्रमाणित थी या नहीं. इसके साथ ही घटना स्थल की फॉरेंसिक टीम से भी जांच करवाई जाएगी.

Source – Aaj Tak