कोरोना के खिलाफ जंग में हर चुनौती के लिए तैयार रहें सेनाएं: जनरल रावत

  • कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में देश की मदद करनी होगी: जनरल रावत
  • देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 600 के पार, 12 लोगों की हुई मौत

महामारी कोरोना वायरस का देश में कहर बढ़ता जा रहा है. अब तक 600 से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं, जबकि 12 लोगों की मौत हो चुकी है. इस बीच, चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने बुधवार को कहा कि देश एक ऐसे मोड़ पर है जहां सशस्त्र बलों को अपने जनादेश से परे काम करना होगा और कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में देश की मदद करनी होगी.

उन्होंने कहा कि हमें किसी भी चुनौती के लिए तैयार रहना चाहिए, जिसमें देश में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने की चुनौती भी शामिल है. जनरल बिपिन रावत ने कहा कि जब कोरोनो वायरस के पॉजिटिव केस 500 से अधिक का आंकड़ा छू रहे हैं तो ऐसे में सशस्त्र बलों को सरकार का समर्थन करने और हर प्रकार की सहायता प्रदान करने की उम्मीद है.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

सीडीएस जनरल रावत ने कहा कि इस महामारी के खिलाफ लड़ाई की जिम्मेदारी हर नागरिक की है. कोविड -19 को शामिल करने के लिए सभी सरकारी एजेंसियों द्वारा समग्र समन्वित प्रयास केवल तभी सफल हो सकते हैं जब लोग समय-समय पर दिए जा रहे निर्देशों का पालन करें. उन्होंने कहा कि सशस्त्र बलों ने पहले ही सभी रैंकों और परिवारों को निर्देश जारी कर दिए हैं कि वे उन निर्देशों का सख्ती से पालन करें.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें.. .

बुधवार को हुई तीन मौत

कोरोना वायरस हर गुजरते दिन के साथ विकराल रूप लेता जा रहा है. पूरे देश में लॉकडाउन होने के बावजूद कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. अब तक कुल संक्रमितों की संख्या 600 के पार हो चुकी है. जबकि ये वायरस 12 लोगों की जान ले चुका है. अकेले बुधवार को ही कोरोना संक्रमित तीन लोगों की मौत हुई. पहली मौत तमिलनाडु, उसके बाद मध्य प्रदेश और फिर गुजरात के अहमदाबाद से एक-एक कोरोना मरीज की मौत की खबर आई.

Source – Aaj Tak