रक्षाबंधन पर BJP नेता की अनोखी पहल, गायों को बांधेंगे राखी

आपने अलग-अलग तरीकों से लोगों को रक्षाबंधन मनाते देखा होगा. कई संगठनों को रक्षाबंधन पर कोई न कोई सामाजिक संदेश देते भी सुना होगा. लेकिन इस बार रक्षाबंधन के पर्व पर भाजपा के नेता बुक्कल नवाब ने एक अनोखी घोषणा की है. वह गुरुवार को रक्षा बंधन के त्योहार पर गायों को राखी बांधेंगे.

बुक्कल नवाब ने बयान जारी कर कहा कि गायों को राखी बांधने का कार्यक्रम लखनऊ के कुबियाघाट क्षेत्र में होगा.  बुक्कल नवाब ने  पुरुषों और महिलाओं से बढ़-चढ़कर इस कार्यक्रम में भाग लेने की अपील की. ये लगातार दूसरा वर्ष होगा, जब इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन बुक्कल नवाब करेंगे.

भाजपा के एमएलसी  बुक्कल नवाब ने मीडिया को दिए बयान में कहा, ‘हम गुरुवार को रक्षा बंधन के अवसर पर गो-पूजा कर उन्हें राखी बांधेंगे’. बुक्कल नवाब ने आगे कहा, ‘ये आयोजन मनुष्य और गायों के बीच के बंधन को रेखांकित कर गोहत्या के खिलाफ जागरूकता पैदा करेगा.’

बुक्कल नवाब पिछले साल ही समाजवादी पार्टी छोड़ भाजपा में शामिल हुए थे और साथ ही उन्होंने अपनी विधान परिषद की सदस्यता से भी इस्तीफा दिया था.  जिसके बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत उनकी कैबिनेट के पांच सदस्य विधान परिषद के सदस्य नियुक्त हुए थे. उस वक्त समाजवादी पार्टी में हुई इस टूट से राजनीतिक गलियारों में काफी बवाल मचा था. बुक्कल नवाब का विवादों से भी पुराना नाता रहा है. उन्होंने खुद को हनुमान भक्त बताते हुए बजरंग बली के दर्शन भी किए थे, जिसके परिणामस्वरूप उनके खिलाफ मुस्लिम धर्मगुरुओं ने फतवा तक जारी कर दिया था. हालांकि बुक्कल नवाब अपने आप को हनुमान भक्त बताते रहे हैं और विशेष अवसरों पर हनुमान मंदिर में प्रार्थना करते हुए भी वह दिखते रहे  हैं. 

Source – Aaj Tak