लॉकडाउन में बड़ा तोहफा, फिर शुरू होगी रामायण, जानें कब-कहां देख पाएंगे?

कोरोना के चलते पूरे देश में 21 दिनों का लॉकडाउन लगा हुआ है. ऐसी परिस्थिति में लोगों के लिए टाइम बिताना मुश्किल साबित हो रहा है. लेकिन इस बीच बड़ी खबर सामने आई है. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बड़ा ऐलान करते हुए बताया है कि एक बार फिर दूरदर्शन पर रामानंद सागर की रामायण का प्रसारण किया जाएगा.

फिर देख सकेंगे रामानंद सागर की रामायण

प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट कर लोगों को ये खुशखबरी दी है. वो ट्वीट करते हैं- जनता की मांग पर कल शनिवार 28 मार्च से ‘रामायण’ का प्रसारण पुनः दूरदर्शन के नेशनल चैनल पर शुरू होगा. पहला एपिसोड सुबह 9.00 बजे और दूसरा एपिसोड रात 9.00 बजे होगा.

बता दें कि ये अटकले तो लंबे समय से लगाई जा रही थीं कि दूरर्दशन पर रामायण और महाभारत का प्रसारण किया जाएगा.

अब आज सरकार ने इस बात पर मुहर भी लगा दी है. रामानंद सागर की रामायण हर मायनों में ऐतिहासिक थी. शो का हर किरदार अमर हो गया था. लोगों ने इस शो को इतना प्यार दिया था कि इसके बाद कई बार रामायण बनाई गई, लेकिन वैसा अनुभव कभी नहीं हुआ जो रामानंद सागर की रामायण को देख होता था.

सुष्मिता सेन ने बताई कोरोना से बचने की दवा, सबके लिए है फ्री!

दीपिका पादुकोण ने कटरीना कैफ पर लगाया आइडिया चुराने का आरोप, वजह जानकर होंगे हैरान

ऐतिहासिक है रामानंद सागर की रामायण

सड़कें खाली हो जाना, टीवी के सामने टकटकी लगाए बैठे रहना, ये सब इस सीरियरल के चलते देखा जाता था. अब जब पूरे देश में कोरोना के चलते लॉकडाउन लगा हुआ है और घर से बाहर निकला मना है, ऐसे में रामानंद सागर की रामायण उस चुंबक का काम करेगी जो लोगों को घर में खुशी से रहने में मदद करेगी.

बता दें कि रामानंद सागर की रामायण में अरुण गोविल, दीपिका चिखलिया, सुनील लहरी ने अहम किरदार निभाया था. उनकी एक्टिंग ऐसी थी कि उन्हें असल जीवन में भी भगवान का दर्जा दिया गया था.

Source – Aaj Tak