वायनाड में राहुल ने दिए टीवी सेट्स, बच्चों को ऑनलाइन क्लास में मदद की पहल

  • कोरोना संकट के दौरान राहुल गांधी की पहल
  • वायनाड में ऑनलाइन क्लास के लिए दिए टीवी

कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन जैसी स्थिति है और अभी भी स्कूल, कॉलेज नहीं खुल रहे हैं. ऐसे में स्कूलों की ओर से वर्चुअल क्लास दी जा रही हैं. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड में करीब 350 टीवी सेट्स दिए हैं, ताकि बच्चों को वर्चुअल क्लास लेने में कोई दिक्कत ना आए.

केरल के वायनाड से राहुल गांधी सांसद हैं. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ही उन्होंने ये टीवी सेट्स देने के कार्यक्रम में हिस्सा लिया. जिन बच्चों को ये टीवी सैट्स दिए गए हैं, उनमें अधिकतर आदिवासी समुदाय से आते हैं.

इन 350 टीवी सेट्स में से करीब 125 कोझीकोडे, मल्लापुरम जिले में दिए हैं. जबकि अन्य 225 वायनाड जिले में दिए गए हैं. राहुल ने इस दौरान कहा कि कोरोना संकट और इंफ्रास्ट्रक्चर में कमी के कारण कोई भी बच्चा बिना पढ़ाई के नहीं रहना चाहिए.

बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी ने अमेठी के अलावा वायनाड से चुनाव लड़ा था. तब अमेठी में उन्हें हार मिली थी, लेकिन वायनाड में रिकॉर्ड वोटों से जीते थे. तब से अबतक राहुल गांधी कई बार वायनाड जा चुके हैं, हालांकि लॉकडाउन के कारण अब लंबा वक्त हो गया है.

गौरतलब है कि कोरोना संकट की वजह से काफी लंबे वक्त से स्कूल कॉलेज बंद हैं. धीरे-धीरे अनलॉक के दौरान काफी जगहों को खोला जा रहा है, लेकिन स्कूल-कॉलेज का रिस्क नहीं लिया जा रहा है. क्योंकि बच्चों में कोरोना फैलने का खतरा अधिक है. यही कारण है कि अब कई सरकारों की ओर से सिलेबस कम किया गया है, इसके अलावा अभी ऑनलाइन क्लास पर ही फोकस रखा गया है.

Source – Aaj Tak