हवाई सेवा पर नया सस्पेंस, महाराष्ट्र सरकार ने फ्लाइट शुरू करने पर नहीं लिया फैसला

  • 25 मई से देश में होगी घरेलू उड़ानों की शुरुआत
  • महाराष्ट्र सरकार ने अभी नहीं लिया कोई फैसला

कोरोना वायरस के संकट के कारण देश में लॉकडाउन लागू है. इस बीच देश में 25 मई से घरेलू उड़ानों को इजाजत दी गई है. वहीं अब महाराष्ट्र सरकार ने भी घरेलू उड़ानों की अनुमति दे दी है.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

नागरिक उड्डयन मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक अन्य राज्यों की तरह महाराष्ट्र ने घरेलू नागरिक उड्डयन परिचालन को राज्य और राज्य से बाहर के लिए अनुमति दे दी है. निर्णय को अंतिम रूप देने से पहले राज्यों से विचार-विमर्श किया गया. यह देखते हुए कि बुकिंग शुरू हो गई है और यात्री सोमवार से उड़ान भरने के लिए तैयार हैं, ऐसे में इसमें कोई बदलाव नहीं किया जा सकता है.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें…

वहीं महाराष्ट्र सरकार के सूत्रों का कहना है कि राज्य ने उड़ानों के लिए सैद्धांतिक तौर पर इजाजत दी है. हालांकि परिचालन के लिए कोई तारीख के बारे में कोई परामर्श नहीं दिया गया. महाराष्ट्र से फ्लाइट्स के लिए अभी तारीख के बारे में तय किया जाएगा.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

सूत्रों के मुताबिक राज्य को यह तय करने के लिए समय की जरूरत है क्योंकि एयरपोर्ट के बाहर मेडिकल संबंधी जरूरत की जिम्मेदारी सरकार की बनती है. केंद्र ने मनमाने तरीके से उड़ान संचालन की शुरुआत की तारीख घोषित की है. राज्यों और केंद्र के बीच ज्यादा समन्वय की जरूरत है.

पॉलिसी में बदलाव नहीं

सूत्रों के मुताबिक राज्य सरकार उड़ान संचालन के लिए लॉकडाउन प्रोटोकॉल बदलने से पहले केंद्र के साथ चर्चा की प्रतीक्षा करेगी. वहीं राज्य सरकार का कहना है कि लॉकडाउन से जुड़ी पॉलिसी में कोई बदलाव नहीं किया गया है. सोमवार से ही फ्लाइट्स शुरू की जाएंगी, इसको लेकर अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है.

Source – Aaj Tak