Jobs: करना चाहते हैं SBI के साथ काम तो जल्द करें अप्लाई

State Bank of India (SBI) Recruitment Updates: नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) बेहतरीन मौका लेकर आया है. दरअसल, एसबीआई ने यूथ फॉर इंडिया फेलोशिप के लिए युवाओं से आवेदन मांगे हैं. पैसा कमाने का यह मौका ग्रेजुएट्स के लिए है.

एसबीआई का यह फेलोशिप कार्यक्रम 13 महीने तक चलेगा. इसके लिए 21 से 32 वर्ष की उम्र के योग्य व इच्छुक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. आयु सीमा की गणना 1 अगस्त, 2020 के अनुसार की जाएगी. आवेदक के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में ग्रैजुएट होना अनिवार्य है.

चयनित उम्मीदवार को 15 हजार रुपये स्टाइपेंड के रूप में दिए जाएंगे. साथ ही ट्रांसपोर्ट के खर्चे के लिए भत्ते के तौर पर 1000 रुपये प्रति माह दिया जाएगा. साथ ही इस फेलोशिप कार्यक्रम के पूरा होने पर रीएडजस्टमेंट अलाउंस के रूप में 50 हजार रुपये दिए जाएंगे. चयनित उम्मीदवार को मेडिकल इंश्योरेंस की सुविधा भी दी जाएगी.

ये भी पढ़ें: हजारों की संख्या में निकली सरकारी भर्ती, घर बैठे करें अप्लाई…

इसके लिए पहले उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. चयनित उम्मीदवारों को पहले ट्रेनिंग दी जाएगी और कार्यक्रम के बारे में बताया जाएगा. इसके बाद उन्हें प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी दी जाएगी.

इसके लिए योग्य उम्मीदवार यहां क्लिक कर सीधे आवेदन कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: सरकारी भर्ती पर भी कोरोना वायरस की मार, 4000 वैकेंसी के लिए बढ़ी आवेदन की तारीख

Source – Aaj Tak