Xiaomi ने भारत में लॉन्च किया Mi Credit, मिनटों में मिलेगा लोन

  • 1 लाख रुपये तक का इंस्टैंट लोन.
  • डिजिटल वेरिफिकेशन में पांच मिनट लगेंगे.

चीनी टेक कंपनी Xiaomi ने भारत में Mi Credit लॉन्च कर दिया है.  कुछ समय पहले से इसे कंपनी भारत में पायलट प्रोग्राम के तहत Mi Credit सर्विस दे रही थी. कंपनी ने कहा है कि Mi Credit ऐप MIUI पर चलने वाले स्मार्टफोन्स में प्री लोडेड दिया जाता है. इसे कस्टमर्स गूगल प्ले स्टोर से भी डाउनलोड कर सकते हैं.

Mi Credit के जरिए लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं. अगर आप पहली बार इसे यूज कर रहे हैं तो इसके लिए डिजिटल ऐप्लिकेशन पिल करना होगा. कंपनी ने कहा है कि ये पांच मिनट का काम है. Mi Credit पहले से यूज करने वाले यूजर्स वन क्लिक में लोन पा सकते हैं.

एक लाख रुपये तक लोन

Xiaomi ने कहा है कि लोन कुछ मिनट्स में ही अप्रूव हो जाएंगे. कस्टमर्स को लोन अमाउंट और अवधि सेलेक्ट करने का ऑप्शन मिलेगा. यहां आपको रियलटाइम इंट्रेस्ट रेट के साथ डिसबर्समेंट की जानकारी मिलेगी. Xiaomi ने कहा है कि सिर्फ पांच मिनट में यूजर्स Mi Credit के जरिए 1 लाख रुपये का लोन ले सकते हैं

क्रेडिट स्कोर चेक करने के लिए Experian की तरफ से सर्विस मिलेगी – यानी आप Mi Credit ऐप से ही अपना क्रेडिट स्कोर जान सकेंगे. कंपनी ने कहा है कि MI Credit के पायलट के दौरान कंपनी ने लगभग 28 करोड़ रुपये का लोन दिया है. ये एक महीने का डेटा है.  फिलहाल Mi Credit सर्विस 10 राज्यों से ज्यादा जगह है और 1,500 पिन कोड कवर करता है.  FY 2019 के आखिर तक कंपनी ने कहा है कि 100% पिन कोड कवरेज मिलेगा.

Xiaomi India हेड और ग्लोबल वाइस प्रेसिडेंट मनु कुमार जैन ने CIBIL की एक रिपोर्ट के हवाले से बताया है कि 1.9 करोड़ लोगों की तरफ से लगभग 4 लाख करोड़ रुपये का लोन लिया गया है. इनमें से ज्यादातर लोग मेडिकल इमरजेंसी, शॉपिंग, वेडिंग और एडुकेशन के लिए लोन लेते हैं.

Source – Aaj Tak