अगर एलियन करते हैं धरती पर हमला, तो क्या खुद को बचा पाएंगे हम?

आपने हॉलीवुड में फिल्मों में तो ऐसा बहुत देखा होगा कि पृथ्वी पर एलियन्स हमला करते हैं और हीरो और उसकी टीम , या फिर अमेरिकी सेना दुनिया को बचाने में कामयाब हो जाती है. पर क्या हो अगर, सच में ही ऐसे एलियन हम पर हमला कर दें? क्या अमेरिकी सेना दुनिया को बचा सकेगी? हाल ही अमेरिका के डिपार्टमेंट ऑफ डिफेंस (डीओडी) एक बयान में साफ किया है कि अमेरिका ऐसे हमलों से खुद को बचा नहीं पाएगा. यह बयान यूं ही नहीं दिया गया है बल्कि बाकयदा विश्लेषण करके दिया गया है.

यह बयान अमेरिका को अनआइडेंटिफाइड एनामोलस फिनोमिना (यूएपी), जिसे पहले यूएफओ कहा जाता था, के संभावित खतरों की प्रतिक्रिया करने की क्षमता का विश्लेषण करने के बाद दिया गया है. यहां यह जानना जरूरी है कि अमेरिकी रक्षा विभाग,  पैंटागन ने जुलाई 2022 में ऑल डोमेन एनामोली रिजोल्यूशन ऑफिस (आरो) का गठन ऐसे ही मामलों के लिए किया था.

अब ऑफिस ऑफ इंस्पैक्टर जनरल ने साफ किया है कि अभी अमेरिका में एलियन के हमले से निपटने की पर्याप्त क्षमता नहीं है.यह बयान पिछले साल अगस्त में जारी इवैल्नयूश न ऑफ डीओडी एक्शन्स रिगार्डिंग अनआइडेंटिफाइड एनामोलस फिनोमिना नाम की क्लासिफाइड रिपोर्ट के सारांश के आधार पर दिया गया है.

Alien attacks, defending alien attacks, defending alien invasion, Will US able to defend against alien invasion official answer is no know details, OMG, Amazing News, Shocking News, Viral On Internet, Trending News in hindi, Viral News in hindi, viral trending news, Trending Latest News, Trending news, Interesting News, bizarre news, Viral on Social Media, Viral On Internet, odd news, strange news, viral on internet, ajab gajab, offbeat news, ajeebogarib, khabar hatke, zara hatke news, bizarre news, trending news,

इस बयान से पता चलता है कि अमेरिकी सरकार एलियन्स को कितनी गंभीरता से लेती है. (प्रतीकात्मक तस्वीर: Canva)

बयान के मुताबिक डीओडी एलियन से पैदा हुए किसी भी तरह के खतरे से निपटने लिए सक्षम नहीं है. यह साफ तौर पर स्वीकार किया गया है कि डीओडीमें ऐसे सेना और राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए एलियन की ओर से आए खतरे से निपटने के लिए व्यापक और सयोजक तरीका नहीं है.

यह सारांश इसलिए जारी किया गया है जिससे लोगों को पारदर्शिता के तौर पर पता हो कि इस मुद्दे पर क्या स्थिति है. इंस्पेक्टर जनरल रॉबर्ट पी स्टोर्च का कहना है कि इस तरह के बयान देने का मकसद अमेरिकी लोगों के प्रति सही पारदर्शिता बनाए रखना है.

यह भी पढ़ें: अंतरिक्ष में खोजते रहे वैज्ञानिक, जबकि पानी में छिपे थे एलियन, अमेरिकी प्रोफेसर ने किया सनसनीखेज दावा!

ओआईजी ने अमेरिकी रक्षा मंत्रालय को इसके लिए जरूरी नीतिगत सुझाव भी दिए हैं जिससे इस तरह की चुनौतियों से निपटने के लिए क्या क्या किया जाना चाहिए. उन्होंने बताया कि इंटेलिजेंस, काउंटर इंटेलिजेंस, प्रक्रियाएं, नीतियां आदि से संबंधित भूमिकाएं, जिम्मेदारियां, जरूरतों, और संयोजन आदि निर्धारित करने की जरूरत है. इससे पता चलता है कि अमेरिका अपने खिलाफ किसी भी तरह से खतरे से निपटने के लिए कितना गंभीर है.

Tags: Ajab Gajab news, Bizarre news, OMG News, Weird news

Source – News18