अरबों रुपये का मालिक है यह लड़का, अपने दम पर कमाया इतना पैसा, अब लोगों को सिखा रहा- कैसे बनें अमीर

How to become rich story: डोनाल्ड डोघेर की उम्र महज 17 साल है. इतनी छोटी उम्र में उसके पास अरबों रुपये हैं. इस उम्र में उनकी संपत्ति £500 मिलियन (51 अरब रुपये से ज्यादा) है. डोनाल्ड ने यह सारा पैसा अपने दम पर कमाया है. आज वह लग्जरी लाइफ जी रहे हैं. पेशे से यूट्यूबर डोनोल्ड डोघेर अब लोगों को सिखा रहे हैं कि अपनी कैसे बनें.

द सन की रिपोर्ट के अनुसार, डोनाल्ड डोघर (Donald Dougher) हर महीने 17,000 पाउंड की भारी कमाई करते हैं, लेकिन उसका मानना है कि यह किसी और के लिए भी संभव है. डोनाल्ड ने खुद को ‘अमेरिका के सबसे अमीर बच्चे’ करार दिया है. एक यूट्यूब वीडियो में डोनाल्ड ने अपना परिचय देते हुए कहा, ‘मेरा नाम डोनाल्ड है! आप में से कई लोग मुझे अमेरिका के सबसे अमीर बच्चे के रूप में जानते होंगे.’ डोनाल्ड के पास लॉस एंजिल्स में कई प्रॉपर्टीज् हैं. वह कई सुपरकारों का भी मालिक है.

‘डोनाल्ड को पसंद है लग्जरी लाइफ’

एक अन्य वीडियो में डोनाल्ड ने खुलासा किया कि उन्होंने सिर्फ अपने बेडरूम को अपग्रेड करने में 50,000 डॉलर से अधिक खर्च किए. डोनाल्ड ने कहा, ‘मेरी पसंद लग्जरी लाइफ है, मुझे जीवन में अच्छी चीजें पसंद हैं.’ डोनाल्ड ने साल 2019 में अपना यट्यूब चैनल बनाया था. इसमें कोई शक नहीं है कि डोनाल्ड ने शेयर मार्केट में अपना पैसा इन्वेस्ट करके कुछ स्मार्ट निर्णय लिए, जिससे अब उन्हें लाखों की कमाई हो रही है. डोनाल्ड सोशल मीडिया पर बहुत एक्टिव रहते हैं. 

डोनाल्ड इंस्टाग्राम और टिकटॉक सहित अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर हैं, जहां वह अपने लाखों फॉलोअर्स के साथ अपनी शानदार लाइफस्टाइल को शेयर करते हैं. 14 साल की उम्र में दिए अपने एक इंटरव्यू में डोनाल्ड ने अपनी सफलता के बारे में बताया था. उन्होंने कहा था कि वह प्रति वीडियो लगभग 20,000 डॉलर कमा रहे थे. हालांकि डोनाल्ड इस बात पर जोर देते हैं कि वह कड़ी मेहनत करते हैं. 

डोनाल्ड सिखा रहे अमीर कैसे बनें

अब डोनाल्ड लोगों को सिखा रहे हैं कि उनकी तरह अमीर कैसे बनें. डोनलाड ने कहा, ‘क्या आप एक अमीर इंसान बनना चाहते हैं, लेकिन आपको पता नहीं है कि कहां से शुरुआत करें? इसीलिए मैं यहां पर हूं. मेरा नाम डोनाल्ड है और मैं एक यूट्यूबर हूं. मैं अब लगभग 4 सालों से इस बिजनेस में हूं और मैंने अमेजन और निकलोडियन सहित कई ब्रांडों के साथ काम किया है.’  

वह कहते हैं कि, ‘अब मैं आपको यह सिखाने के लिए यहां हूं कि अगला बड़ा आदमी कैसे बनें. मेरे कोर्स में आप कंटेंट बनाने की जरूरी बातें सीखेंगे, यह सीखेंगे कि एक इन्फ्लुएंसर होने का क्या मतलब है और इंस्टाग्राम, टिकटॉक और यूट्यूब के पीछे के एल्गोरिदम और रणनीतियों को सीखेंगे.’

Tags: Ajab Gajab news, OMG News, Trending news

Source – News18