इस बिल्ली से बड़ा नहीं है कोई मछुआरा! अजीबोगरीब तरीके से पकड़ती है मछलियां

Fishing Cat – The Cat That Hunts Underwater: पानी से मछलियां और अन्य जलीय जीवों को पकड़ने वाला शख्स मछुआरा कहलाता है. वे अक्सर जाल की मदद से मछलियों को पकड़ते हैं, लेकिन फिशिंग कैट एक ऐसी बिल्ली है, जिसे मछलियां पकड़ने के लिए जाल की जरूरत नहीं होती है, यह काम वह अपने नुकीले पंजों और मुंह से ही बखूबी कर लेती हैं. इसलिए कहा जा सकता है कि इससे बड़ा कोई मछुआरा नहीं हो सकता है! अब इसी बिल्ली का एक वीडियो वायरल हो रहा है.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘इंस्टाग्राम’ पर फिशिंग कैट का यह वीडियो @rawrszn नाम के यूजर ने पोस्ट किया है, जिसके कैप्शन में लिखा गया है कि, ‘फिशिंग कैट्स मछलियां पकड़ने में बहुत अच्छी होती हैं, इसलिए वे बड़े आर्द्रभूमि (Wetlands) में रहना पसंद करती हैं. वे पानी के अंदर शिकार करने में भी अच्छी होती हैं, क्योंकि उनके पैर आंशिक रूप से जाल वाले होते हैं.’ 

यहां देखें- Instagram Fishing Cat Viral Video

इस वीडियो में आप फिशिंग कैट को मछलियां पकड़ते और अपने दो बच्चों को मछलियां पकड़ना सिखाते हुए देख सकते हैं. इसके मछलियों को पकड़ने के अजीबोगरीब तरीके को देखकर आप दंग रह जाएंगें! पोस्ट किए जाने के बाद से अबतक वीडियो पर करीब 40 हजार लाइक्स मिल चुके हैं. साथ ही बड़ी संख्या में लोगों ने इस पर कमेंट्स किए हैं. यह वीडियो आपको यकीनन पसंद आएगा.



फिशिंग कैट के बारे में इंटरेस्टिंग फैक्ट्स

घरेलू बिल्लियों से ये बिल्लियां (Fishing Cat Facts) काफी अलग होती हैं. ये उनसे लगभग दोगुना बड़ी होती हैं. इनका शरीर काफी मजबूत और लचीला होता है. साथ ही इनकी पूंछ भी छोटी होती है, जो इनके लिए बड़ी काम की होती है, क्योंकि जिसे ये बिल्लियां तैरते समय पतवार के रूप में इस्तेमाल करती हैं. इनका फर ग्रे कलर का होता है, जिस पर ब्लैक-ब्राउन कलर के धब्बे-धारियां होती हैं. 

फिशिंग कैट के सिर और शरीर पर धारियों और धब्बों का एक विशिष्ट पैटर्न होता है. इस बिल्ली का साइंटिफिक नाम प्रियोनैलुरस विवेरिनस (Prionailurus viverrinus) होता है. felidaefund.org की रिपोर्ट के अनुसार, मछलियों को पकड़ने और उनको खाने वाली यह एकमात्र बिल्ली की प्रजाति है. इसी खूबी के चलते इसका नाम फिशिंग कैट रखा गया है.

Tags: Ajab Gajab news, OMG News, Viral video, Weird news

Source – News18