केले उगाना शख्स को पड़ा महंगा, लगा ₹2 लाख का जुर्माना, नहीं भरा तो होगी जेल!

Man may face jail for growing bananas: जापान में अजीबोगरीब मामला सामना आया है, जहां एक शख्स को केले के पेड़ उगाना भारी पड़ गया. उसे उन पेड़ों को हटाने के साथ ही 500,000 येन (2 लाख 80 हजार 982 रुपये) का जुर्माना भरने का आदेश दिया है. अगर उसने ऐसा नहीं किया तो एक साल की जेल की सजा भुगतनी होगी. यह घटना जापानी शहर कुरुमे (Kurume) की है. इस जुर्माने के पीछे की जो वजह है, उसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे. 

शख्स पर क्यों लगा है ये जुर्माना?: odditycentral की रिपोर्ट के अनुसार, 50 बर्षीय ये शख्स 2 साल से फुकुओका प्रान्त (Fukuoka Prefecture) के कुरुमे सिटी (Kurume City) की व्यस्त सड़क के बीच में होने वाली खाली जगह में तीन केले के पेड़ उगा रहा था. वह रोजाना इन पेड़ों को पानी देता था. उस शख्स को हाल ही में उन तीनों केले के पेड़ों को हटाने का आदेश दिया गया है, जिन्हें उसने अवैध रूप से उगाया था. इसी वजह से उस शख्स को पेड़ों को हटाने, या एक साल तक की जेल या 500,000 येन ($ 3,350) का जुर्माना भरने का आदेश दिया गया. 

आदेश के बाद शख्स ने हटाए पेड़

हालांकि, अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि उसने सड़क के बीचो-बीच पेड़ क्यों लगाए. आदेश के बाद केले के पेड़ों को मौके से हटा दिया है. इस पर शख्स ने कहा, ‘मैं अपने खूबसूरत केलों के पेड़ों के बिना अकेला महसूस करता हूं.’ इस घटना ने जापानी मीडिया का काफी ध्यान खींचा.

उन्होंने उस शख्स का इंटरव्यू लिया, जिसने उन केले के पेड़ों को लगाया था और उनसे काटे गए कच्चे केलों में से एक को खाने की कोशिश करते हुए उसका वीडियो बनाया. वह इतना हरा था कि उसे खाया नहीं जा सकता था, लेकिन फिर भी उस शख्स ने उसे खा लिया. 

नई जगह लगाए तीनों केले के पेड़

केले के उन तीनों पेड़ों को नई जगह लगाया गया. उनमें से दो एक 80 साल के एक बुजुर्ग शख्स के बगीचे में लगाए गए, जिसने उनकी अच्छी देखभाल करने का वादा किया था. तीसरे पेड़ को उस शख्स ने बर्थडे गिफ्ट के रूप में अपने एक दोस्त को गिफ्ट कर दिया.

Tags: Ajab Gajab news, OMG News, Trending news

Source – News18