खेतों में रखे थे आटे के पेड़े, अंदर भरी खौफनाक चीज, खाते ही सांड का हुआ ऐसा हाल

आज के समय में इंसान बेहद स्वार्थी हो गया है. अपने स्वार्थ में इंसान बेजुबानों को टॉर्चर करने से भी बाज नहीं आता. पहले के समय में जब जानवर खेतों को नुकसान पहुंचाने आते थे, तो किसान या तो खेत में पहरा देते थे या फिर वहां ऐसे जुगाड़ लगाते थे जिससे बिना जानवरों को नुकसान पहुंचाए खेतों को बचाया जाता था. लेकिन अब लोग क्रूरता पर उतर आए हैं. ऐसी ही क्रूरता की कहानी राजस्थान के गंगानगर से सामने आई.

गंगानगर के रायसिंह नगर में पच्चीस जनवरी को वीरसैन नाम के शख्स ने पुलिस थाने में एक शिकायत दर्ज करवाई. उसने शिकायत में बताया कि उसके पड़ोसी के खेत में उसका सांड घायल अवस्था में मिला है. शिकायत में उसने बताया कि किसी ने उसके सांड के मुंह में विस्फोटक डालकर उसका मुंह उड़ा दिया है. सांड को गंभीर हालत में इलाज के लिए ले जाया गया था, जहां उसकी मौत हो गई. जब पुलिस ने मामले की जांच की तो हैरान करने वाली वजह सामने आई.

खेत को बचाने का कातिलाना उपाय
वीरसैन की शिकायत के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई. जांच में सामने आया कि जिस खेत में सांड घायल मिला था, उसके मालिक साबहराम की वजह से ये घटना घटी. अपने खेत में लगी फसल को आवारा पशुओं से बचाने के लिए शख्स ने खेत के आसपास आटे की लोइयां रखी थी. इनके अंदर शख्स ने बारूद भर दिया था. जैसे ही खेत में घुसकर सांड ने इस लोई को मुंह में दबाया, एक जोरदार धमाका हुआ, जिसकी वजह से बेजुबान घायल हो गया.

आरोपी हुआ गिरफ्तार
अपने खेत को जानवरों से बचाने के चक्कर में आरोपी ने एक बेजुबान की जान ले ली. पुलिस ने तत्काल आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. इस घटना के बाद आसपास के क्षेत्रों में हंगामा मच गया. अपने पशुओं की हिफाजत के लिए लोग ज्यादा सतर्क हो गए हैं. पुलिस ने भी किसानों से इस तरह के उपाय न अपनाने की अपील की है, जिसकी वजह से बेजुबानों को नुकसान हो सकता है.

Tags: Ajab Gajab, Cattle death, Khabre jara hatke, Rajasthan news, Weird news

Source – News18