गलती से मह‍िला के खाते में आ गए 41 लाख, बैंक ने वापस भी नहीं लिए, सताने लगा डर

आमतौर पर बैंक में गलती से कहीं से पैसे आ जाएं तो तुरंत बैंक वापस ले लेता है, या वापस करने के लिए कहता है. लेकिन एक मह‍िला के साथ अजीब वाकया हुआ. अचानक उसके बैंक खाते में 40,000 पाउंड यानी तकरीबन 41.25 हजार रुपये आ गए. उसे लगा कि बैंक ने गलती से पैसा ट्रांसफर किया होगा. वह शांत रही और पैसे वापस होने का इंतजार करती रही. लेकिन तीन दिन बाद भी जब पैसा वापस नहीं हुआ तो वह परेशान हो गई. पर‍िवार को बताया. रिश्तेदारों को फोन कर मदद मांगी. लेकिन कोई मदद नहीं मिली. ज्‍यादातर लोगों ने यही सलाह दी कि पैसे खर्च मत करो. बैंक वाले किसी न किसी दिन वापस ले लेंगे.

डर सता रहा था कि कहीं कानूनी कार्रवाई न हो जाए
मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, लंदन की रहने वाली एप्र‍िल फ्रैंक्स ने अपने साथ हुई घटना टिकटॉक पर शेयर की. एप्र‍िल ने कहा, पैसे इतने ज्‍यादा थे कि मैं उससे अच्‍छी खासी शॉपिंग कर सकती थी. लेकिन डर सता रहा था कि कहीं कानूनी कार्रवाई न हो जाए. इसल‍िए मैंने पहले पर‍िवार से बात की. बाद में बैंक को खुद ही बताया कि गलती से पैसे खाते में आ गए हैं. लेकिन उनका जवाब और भी दिलचस्‍प था. बैंक ने कहा, लेनदेन वैध था. हम ये मानते हैं पैसे गलती से खाते में ट्रांसफर नहीं हुए हैं. पूरी प्रक्रिया के तहत किसी ने जमा किए हैं. इसल‍िए इसे आप बैंक की गलती नहीं मान सकतीं.

30 दिन तक बैंक से जवाब नहीं आया
एप्र‍िल ने जब बैंकवालों को बताया कि पैसे जमा करने वाले को वह नहीं जानती. इसके बावजूद बैंक वाले मानने को तैयार नहीं हुए. करीब 10 दिन तक पैसा बैंक में रहा. एप्र‍िल इतनी डरी हुई थी कि वह अनावश्यक परेशानी में नहीं पड़ना चाहती थी. इसल‍िए उसने तुरंत कानूनी मदद ली. उसने वकील से पूछा, मुझे इस पैसे का क्या करना चाहिए? मेरे अधिकार क्या हैं? कानून क्या है? उन्होंने कहा, इसके बारे में बैंक को फ‍िर से रिपोर्ट करें. सब कुछ ईमेल पर लें. कागजी तौर पर आप मजबूत होने चाह‍िए और फ‍िर 30 दिनों तक इंतजार करें. अगर उसके बाद भी पैसा वापस नहीं होता है तो आप इसका इस्‍तेमाल कर सकती हैं. एप्र‍िल हैरान थीं कि 30 दिनों तक बैंक से कोई जवाब नहीं आया. कानूनी तौर पर बैंक पैसे वापस ले लेते हैं, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. काफी कहने के बाद बैंक की ओर से जवाब आया कि वे 10 दिन में इसकी जांच कर बताएंगे.

Tags: Amazing news, Bizarre news, OMG News, Shocking news, Trending news, Weird news

Source – News18