चाहे बारिश हो या तूफान, टेंट में ही रहता है ये बच्चा, वजह जान कर करेंगे तारीफ!

इंलैंड के टाउन पुडसे (Pudsey) में रहने वाले एक लड़के के हौसले बुलंद हैं. उसका नाम बिली थॉम्पसन है. वह 13 साल का है. उसके दिल में एक नेक काम करने की हसरत है. जिसे पूरा करने की चाह में वह एक साल से भारी बर्फबारी और बारिश में अपने बगीचे में डेरा डाले हुए है. ताकि वह मैक्स वूसी (Max Woosey) के रिकॉर्ड को तोड़ कर चैरिटी में मिले पैसों के जरिए बेघर लोगों की मदद कर सके.

वेबसाइट Indy100.कॉम में छपी न्यूज के अनुसार, बिली का टारगेट मैक्स के रिकॉर्ड को पार करना है. मैक्स वूसी, जिन्होंने अपने बगीचे में तीन साल तक कैंपिंग करने के बाद नॉर्थ डेवोन हॉस्पिस के लिए £700,000 यानी लगभग 7 करोड़ 37 लाख 83 हजार 613 रुपये (मौजूदा करेंसी रेट के आधार पर) जुटाए थे. बाद में, वह ‘द बॉय इन द टेंट’ के रूप में फेमस हुए.

काफी उत्साहित है बिली
बिली का मैक्स का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए काफी उत्साहित है. मैक्स का जिक्र करते हुए, जिसने कैंपिंग से सबसे बड़ी रकम जुटाने का ‘गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड’ बनाया है, बिली ने कहा, ‘मैं उसका रिकॉर्ड तोड़ना चाहता हूं और उससे भी ज्यादा पैसे जुटाना चाहता हूं.’

boy in tent

बनाना चाहता है वर्ल्ड रिकॉर्ड

बिली ने कब से की शुरुआत
बिली ने टेंट में रहने की शुरुआत बीते साल 17 जुलाई से की थी. उस दिन उसका बर्थ डे था, जब उसने पहली बार अपने बगीचे में खुले आसमान के नीचे टेंट में रात बिताई थी. शुरू में, उसने ‘एम्मॉस’ [Emmaus] के लिए धन जुटाने के लिए 100 दिनों के लिए कैंपिंग करने का टारगेट रखा था. बातें कि ‘एम्मॉस’ एक संगठन है, जो उन लोगों चैरिटी देकर हेल्प करती है, जो बेघर हैं और उनका काम छीन गया है.

बिली ने उन 100 दिनों के लिए £100 यानी करीब 10 हजार 540 रुपये जुटाने का लक्ष्य रखा था, जिसे उसने बाहर बिताने की योजना बनाई थी. एक बार जब 100 दिन पूरे हो गए, बिली ने अपनी चुनौती जारी रखी, और अब वह अपने बगीचे में बाहर डेरा डाले हुए एक साल बिता चुका है. यह पूछे जाने पर कि क्या वह मैक्स के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए टेंट में 2 और साल बिता सकते हैं, बिली ने कहा, ‘मुझे लगता है कि मैं कर सकता हूं.’

Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, Weird news

Source – News18