जरा सी चूक… और बॉस ने हड़प लिए लॉटरी में जीते हुए ₹6 करोड़, लेकिन अब फिर यूं हुआ मालामाल!

अमेरिका में एक शख्स की जरा चूक उस पर बहुत भारी पड़ गई. उसने 6 करोड़ रुपये से ज्यादा की लॉटरी जीती थी. लेकिन उसकी एक छोटी सी गलती के कारण उसके हाथ फूटी कौड़ी भी नहीं लगती है. लॉटरी जैकपॉट का वो सारा पैसा उसका बॉस लेने में कामयाब हो गया. इस तरह वह लॉटरी टिकट खरीदने और जैकपॉट हासिल करने के बाद बेहद सदमे में था.

उस शख्स का नाम जोस एंटोनियो कुआ-टोक है, वह अमेरिका के जॉर्जिया की सिटी वार्नर रॉबिन्स में रहता है. उसकी उम्र 38 साल है.

क्या हुआ उसके साथ

वेबसाइट डेलीस्टार की एक खबर के अनुसार,  जोस एंटोनियो कुआ-टोक को जब यह पता चला कि उसने $750000 (£588k) यानी करीब 6 करोड़ 21 लाख 52 हजार 500 रुपये का लौटरी जैकपोट जीत लिया है. तब उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा है. लेकिन उसका उत्साह एक बड़ी समस्या के कारण जल्द ही खत्म हो गया. वह समस्या यह कि वह एक अवैध आप्रवासी [Illegal immigrant] था. वह साल 2010 गैरकानूनी रूप से अमेरिका आया था.

इसलिए जोस एंटोनियो कुआ-टोक ने चुपचाप अपनी जीत को भुनाने की कोशिश की. लॉटरी जितने वाली बात उसके बॉस एरिक सर्वेंट्स को पता चली. जोस ने यह दावा किया कि उसके बॉस ने उससे वादा किया था कि वह लॉटरी का पैसा उसके बीहाफ पर ले लेगा और फिर उसे वापस लौटा देगा. बदले में बॉस ने उसे कुछ पैसा भी दिया था. लेकिन पैसा मिलते ही बॉस सर्वेंट्स की नियत बदल गई. वह सारा पैसा अपने बॉस के हाथों में थमा बैठा.

शख्स ने किया बॉस पर केस

जोस एंटोनियो कुआ-टोक ने अपने बॉस एरिक सर्वेंट्स को पैसा वापस करने के लिए कई बार कहा, लेकिन बात नहीं बनी. आखिर में जोस ने अपने बॉस एरिक सर्वेंट्स पर मुकदमा दायर कर दिया. उसने आरोप लगाया कि उसने अपने कर्मचारी को टिकट खरीदने के लिए लगभग साढ़े सौलह सौ रुपये, कुछ बीयर और सिगरेट के लिए कुछ अतिरिक्त पैसे दिए थे.

जोस एंटोनियो की हुई जीत

लंबी कानूनी लड़ाई के बाद, लॉटरी राशि से करों की कटौती के बाद जोस एंटोनियो कुआ-टोक विजयी हुआ और उसे $500,000 [4 करोड़ 14 लाख 35 हजार रुपये] का बम्पर पुरस्कार मिला. जोस ने वकील की फीस में 200000 डॉलर [करीब 1 करोड़ 65 लाख 74 हजार रुपये] और दंडात्मक हर्जाने में 25,000 डॉलर भी खर्च किए.

क्या कहता है कानून

और इन सब के बाद, जॉर्जिया में लोट्टो अधिकारियों ने पुष्टि की कि जब पुरस्कार का दावा करने की बात आती है तो विजेताओं को आव्रजन स्थिति का सबूत साबित करने की आवश्यकता नहीं होती है. अगर जोस को यह पता होता तो वह पूरी स्थिति से बचा जा सकता था.

Tags: Bizarre news, OMG News, Trending news, Viral video

Source – News18