जर्जर धर्मस्‍थल में घुसा शख्‍स, अंदर दिखा ऐसा नजारा, फटी रह गई आंखें

दुनिया में कई रहस्‍यमयी जगहे हैं, ज‍िनके बारे में जानकर हम चक‍ित रह जाते हैं. चाहे वह बरमूडा ट्रायंगल हो, जिसके ऊपर से उड़ने वाले सारे जहाज गायब हो जाते हैं, या फिर दक्ष‍िण अफ्रीका का फुन्दूजी झील, जिसका पानी पीकर कोई जिंदा नहीं रहता. कई धर्मस्‍थल भी ऐसे हैं, जो रहस्‍यों से भरे हुए हैं. लेकिन हाल ही में एक शख्‍स को जो नजर आया, वह हैरान कर गया. यह शख्‍स एक जर्जर धर्मस्‍थल देखकर उसके अंदर घुसा था, लेकिन अंदर जो नजारा दिखा, उसकी आंखें फटी की फटी रह गईं.

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, तस्‍मान‍िया के हेेगली शहर में 145 साल पुराना एक चर्च है. बाहर से देखने पर आपको यह काफी जर्जर नजर आता है. चारों ओर जंगल और कोई साफ सफाई नहीं. लेकिन यह शख्‍स जब अंदर गया तो नजारा चौंकाने वाला था. यह चर्च किसी हवेली से कम नहीं था. ब्‍लैक एंड व्‍हाइट मार्बल्‍स से सजे इस चर्च में लग्‍जरी लाइफ जीने के ल‍िए हर चीज मौजूद थी.

church (1)-2024-03-d480947bca1fae35c9a219b8371dbca1

जर्जर चर्च के अंदर आलीशान घर बना हुआ नजर आया (Photo_Living Here Launceston)

अंदर तीन शानदार बेडरूम
अंदर तीन शानदार बेडरूम, एक विशाल फैमिली रूम, एक अत्‍याधुन‍िक क‍िचन और खूबसूरत आंगन था. धनुषाकार दरवाजे पर सुंदर डिजाइन की गई थी. मेहमानों के बैठने के ल‍िए विशाल लाउंज और डाइन‍िंंग रूम बनाया गया था. फर्नीचर काफी पुराने थे, लेकिन उन्‍हें इतने सुंदर तरीके से रखा गया था, जैसे लग रहा था कि वे अभी-अभी बनाए गए हों. पुराने और खूबसूरत झूमर घर की रंगत बढ़ा रहे थे. लकड़ी की एक विशाल चिमनी लगी हुई थी जो कमरे को गर्म कर रही थी. अनोखे घर की मोनोक्रोम थीम पर सजाया गया था. बाथरूम में मज़ेदार पैटर्न वाली टाइलिंग, कुरकुरी सफेद दीवारें, संगमरमर के बेंचटॉप मन मोह लेने वाले थे;

चर्च को 1879 में बनाया गया
लिविंग हियर लॉन्सेस्टन के थॉमस बेयर्ड ने बताया क‍ि इस चर्च को 1879 में बनाया गया था. लेकिन दशकों बाद इसे एक घर में तब्‍दील कर द‍िया गया. 2018 में एक पर‍िवार ने इसे केवल 3.25 लाख पाउंड में खरीद ल‍िया. उन्‍होंने इसके रिनोवेट करवाया. फरवरी 2020 में इसे एक शख्‍स ने 5.05 लाख पाउंड में खरीदा. लेकिन उन्‍होंने इसे ज‍िस तरह से डिजाइन करवाया, उससे यह काफी सुंदर बन गया. अब यह घर फ‍िर बिकने के ल‍िए तैयार है. अब तक 5000 से ज्‍यादा लोगों ने इसे खरीदने की इच्‍छा जताई है.

Tags: Amazing news, Bizarre news, OMG News, Shocking news

Source – News18