ज़मीन पर उतर आएगा चांद! अरबों की लागत से पूरा होगा प्रोजेक्ट, देखने वाले रह जाएंगे दंग …

Dubai Resort Plans to Build Replica of Moon: दुनिया में कुछ जगहें ऐसी हैं, जहां इंजीनियरिंग के ऐसे नमूने मिल जाएंगे कि देखने के बाद आपकी आंखें यकीन ही नहीं कर पाएंगी कि ये सच है. ऐसी जगहों में शुमार है दुबई भी, जहां आसमान छूती हुई इमारतें कोई बड़ी बात नहीं होती हैं. इतना ही नहीं यहां तो हाई टेक इंजानियरिंग के ज़रिये रेगिस्तान में बीचेज़ तक बना दी गई हैं.

इसी कड़ी में अब दुबई की खूबसूरती में चार चांद लगाने के लिए चांद को भी धरती पर उतारने की पूरी तैयारी हो चुकी है. मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक दुबई के एक रिसॉर्ट में चांद की नकल यानि रेप्लिका को स्थापित करने पर अरबों-खरबों रुपये खर्च करने का प्लान बन चुका है. इस पूरे प्रोजेक्ट में 4 बिलियन पाउंड यानि भारतीय मुद्रा में 4 खरब (4,124,262,28, 280.00) से ज्यादा रुपये लग जाएंगे.

100 फीट पर होगा चांद
इस प्रोजेक्ट को प्लान कर रहे हैं कनाडा के कारोबारी माइकल हेंडरसन (Michael Henderson). यूएई के दुबई शहर में 30 मीटर ऊंची बिल्डिंग यानि 100 फीट की ऊंचाई पर चांद को टिकाया जाएगा. इस प्रोजेक्ट नाम दिया गया है – ‘Moon’. बताया जा रहा है कि इसके ज़रिये लोगों ज़मीन पर ही चांद को देखने का अनुभव हाससिल होगा. इसे एक रिसॉर्ट में बनाया जा रहा है, जहां 2.5 मिलियन यानि 25 लाख लोगों के हर साल आने की उम्मीद की जा रही है और इससे रिसॉर्ट को अरबों की कमाई होगी.

कैसे बनेगा अनोखा प्रोजेक्ट?
Moon World Resorts Inc की ओर से इस प्रोजेक्ट को फंड किया जा रहा है. इस प्रोजेक्ट में एक रियल दिखने वाले चांद के अलावा चांद की कॉलोनी भी बनाई जाएगी. यहां 4000 रूम होंगे, जबकि 10 हज़ार लोगों के कैपेसिटी वाला नाइटक्लब और वेलनेस सेंटर भी होगा. यहां ठहरने वालों को चांद पर रहने जैसा एहसास होगा. वे चांद पर टहलकर स्पेस वॉक जैसा अनुभव ले सकेंगे.

Tags: Ajab Gajab, Viral news, Weird news

Source – News18