दूल्हे ने दुल्हन को जबरन खिलाया रसगुल्ला, लोग बोले- जानवर क्यों बन रहा है?

शादी-विवाह दो लोगों के बीच सात जन्मों का साथ होता है. लोग अपने पार्टनर को सात वचन देते हैं, जिसे ताउम्र निभाने का वादा करते हैं. इसे पवित्र माना जाता है. लेकिन कुछ लोगों के लिए शादी-विवाह मजाक की तरह होता है. आए दिन सोशल मीडिया पर शादी समारोह से जुड़े कई वीडियोज वायरल होते हैं, जिन्हें देखकर हैरानी होती है. ऐसा महसूस होता है कि आखिर हमारा समाज किस दिशा में जा रहा है? किसी में दूल्हा-दुल्हन एक-दूसरे को सरेआम किस करते नजर आते हैं, तो कोई हनीमून और सुहागरात का वीडियो ही सोशल मीडिया पर शेयर कर देता है. ऐसा ही एक अजीबोगरीब वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जो विवाह के ठीक पहले होने वाले जयमाल का है.

इंस्टाग्राम चैनल छपरा जिला (Chapra Zila) ने एक रील (Reels) शेयर किया है. इस रील का कैप्शन है, ‘ये कौन सा तरीका है रसगुल्ला खिलाने का, कैसे कैसे लोगों की शादी हो जाती है.’ दरअसल, इस वीडियो में जयमाल के लिए आई दुल्हन जब रसगुल्ला खाने से इंकार कर रही है, तो दूल्हा आक्रामक हो जाता है. वह मिठाई खिलाने को लेकर इस कदर जिद पर उतर आता है कि दुल्हन का गर्दन पकड़कर जबरन मुंह में रसगुल्ला डाल देता है. देखने वाले सभी हतप्रभ हो जाते हैं.

दुल्हन भी दूसरी तरफ अपना चेहरा कर लेती है. इधर दूल्हे के भाव-भंगिमा को देखकर ऐसा लग रहा है कि मानो उसने कोई जंग जीत लिया हो. इस वीडियो 3 लाख से भी ज्यादा बार देखा गया है. वहीं, सैकड़ों कमेंट्स आए हैं. इस मैसेज को लोगों ने शेयर भी खूब किया है. विभा नाम की एक यूजर ने लिखा है कि मिठाई खिलानी है तो अच्छे से खिलाओ. वहीं, सुषमा नाम की यूजर ने लिखा है कि अभी शादी नही हुई तो ऐसी हरकत कर रहा है सबके सामने ,आगे कैसे रखेगा. कुंति राज ने अपने कमेंट में कहा है कि शादी कैंसिल करो.

हालांकि, कुछ लोग लड़के को मंदबुद्धी और पागल भी करार दे रहे हैं. साथ ही रीति-रिवाज का माखौल उड़ाने की बात कर रहे हैं. वहीं, मनीषा ने लिखा है कि शादी से पहले अपने अंदर के जानवर को बाहर मत निकालो. शानू नाम के यूजर ने लिखा है कि मुझे लगता है अगले दिन डाइवोर्स पेपर रेडी होगा , इन दोनों का. वहीं, कुछ लोग महिला को भी इसके लिए दोषी करार दे रहे हैं. एक यूजर ने कमेंट किया है, ‘सनकी औरत, खा लेती आराम से.’ हालांकि, इस तरह के यूजर भी कुछ कम नहीं हैं. इनके कमेंट्स से इनकी मानसिकता का भी अंदाजा लगाया जा सकता है.

बता दें कि यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. ऐसे में ये कहां का है, इसकी जानकारी उपलब्ध नहीं है. इतना ही नहीं, इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि भी न्यूज 18 हिन्दी नहीं करता है. इतना ही नहीं, जिस तरह के व्यवहार का वीडियो में प्रदर्शन किया गया है, वो भी बिल्कुल जायज नहीं है.

Tags: Ajab Bhi Ghazab Bhi, Khabre jara hatke, OMG Video

Source – News18