पैरों से तीरंदाजी करती है ये लड़की, आनंद महिंद्रा भी हुए टैलेंट के कायल!

Sheetal Devi – World’s first armless female archer: शीतल देवी दुनिया की पहली बिना हाथ वाली महिला तीरंदाज हैं. वह अभी 16 साल की हैं. उन्होंने हाल ही में चीन के हांगझू (Hangzhou) में हुए एशियाई पैरा गेम्स 2023 में शानदार प्रदर्शन किया और देश के लिए गोल्ड और सिल्वर मेडल जीते. उनका निशाना गजब का है. यही वजह है कि दिग्गज भारतीय उद्योगपति और महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) भी उनके टैलेंट के कायल हो गए हैं. 

बिजनेस टाइकून आनंद महिंद्रा ने सोशल मीडिया एक्स (पहले ट्विटर) पर शीतल देवी का एक वीडियो शेयर किया है. वह शीतल की तीरंदाजी से काफी प्रभावित हुए हैं, जिनसे सभी बाधाओं को पार करते हुए देश को गौरवान्वित किया है. उन्होंने एथलीट को अपना समर्थन देने के लिए एक अनुकूलित कार (customised car) गिफ्ट में देने का वादा किया है.

शीतल को लेकर क्या बोले महिंद्रा

वीडियो शेयर करते हुए आनंद मंहिद्रा ने ‘एक्स’ पर लिखा, ‘मैं अपने जीवन में कभी भी छोटी-मोटी समस्याओं के बारे में शिकायत नहीं करूंगा. शीतल आप हम सभी के लिए टीचर हैं. प्लीज हमारी रेंज से कोई भी कार चुनें और हम इसे आपको पुरस्कृत करेंगे और इसे आपके उपयोग के लिए बनाएंगे.

इस पोस्ट पर मेघना गिरिश (@megirish) नाम की एक एक्स यूजर ने लिखा, ‘इसके लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद @आनंदमहिंद्रा जी. जब हम पहली बार उसे बेंगलुरु ले गए, तो शीतल ने मेरी खड़ी कार के स्टीयरिंग व्हील पर अपना पैर रखा और कहा, ‘एक दिन मैं गाड़ी भी चलाऊंगी’. सपने सच होते हैं. हमें पता था कि वह ऐसा करेगी.’

महिंद्रा के पोस्ट पर लोगों के कमेंट्स

एक एक्स यूजर ने लिखा, ‘मैं उसकी पावरफुल और इंस्पायरिंग स्टोरी देखकर सचमुच रो पड़ा.’ दूसरे शख्स ने कमेंट किया, ‘बहुत बढ़िया सर. यह एक मिलियन डॉलर का बयान है.’ एक तीसरे शख्स ने कमेंट पोस्ट किया, ‘हां सर, यह वास्तव में हम सभी के लिए प्रेरणादायक है. शीतल का साहस और उपलब्धि अद्भुत है.’ चौथे शख्स ने कहा, ‘शीतल की वीडियो को देख कर बहुत अच्छा लगा.’ पांचवे शख्स बहुत अच्छा कमेंट लिखा, ‘आधुनिक एकलव्य, पुष्टि करता है कि लोग असीमित हो सकते हैं.’

Tags: Ajab Gajab news, OMG News, Trending news

Source – News18