बिस्‍तर पर आप भी खाते हैं खाना? डॉक्‍टर ने जो बताया उसे जानने के बाद भूलकर भी नहीं खाएंगे

शास्‍त्रों के मुताबिक, भोजन हमेशा एक शांत और साफ स्‍थान पर बैठकर ही करना चाहिए. कभी भी बिस्‍तर पर बैठकर खाना नहीं खाना चाह‍िए. यदि हम बेड पर बैठकर भोजन करते हैं तो ये अन्‍न का अपमान करने जैसा होता है क्योंकि बिस्तर सोने की जगह है, न कि खाना खाने की. इसके बावजूद बहुत सारे लोग बेड पर खाना खाते हैं. उन्‍हें आसान लगता है. एक और मुश्क‍िल है कि कई लोगों का घर छोटा होता है तो जगह नहीं होती. लेकिन इसके बाद भी बिस्‍तर पर भोजन नहीं करना चाह‍िए. एक डॉक्‍टर ने इसे लेकर चेताया है.

सिंगापुर के डॉक्‍टर सैमुअल ने टिकटॉक पर एक वीडियो शेयर किया और पूरी वजह बताई. उन्‍होंने कहा, हाल ही में मुझे एक खबर मिली. 24 साल के एक शख्‍स को बेड पर बैठकर खाने की आदत थी. कई बार वह बचा हुआ कुछ खाना बेड पर ही छोड़ देता था. ऊपर से सफाई तो हो जाती थी लेकिन धीरे-धीरे कुछ खाना अंदर जाकर जम गया. बेडिंग धुल जाती थी, साफ हो जाती थी लेकिन जो खाना बेड के अंदर घुसा है, वह तो साफ नहीं हुआ. नतीजा एक रात उसके कान में काफी तेज दर्द महसूस हुआ. इतना तेज दर्द की वह पागल सा हो गया. पर‍िवार वाले डॉक्‍टर के पास ले गए. डॉक्‍टर ने जांच की तो उसके कान के अंदर 10 बच्‍चों के साथ कॉकरोच टहल रहे थे. जो उसके कान को अंदर से कुतर रहे थे. यह देखकर डॉक्‍टर भी हैरान रह गए.

कई देशों में ऐसे मामले सामने आए
इससे पहले कि आप घबराएं, सैमुअल ने दर्शकों को आश्वस्‍त किया कि यह दुर्लभ घटना है. लेकिन किसी के साथ भी ऐसा हो सकता है. दुनिया के कई देशों में ऐसे मामले सामने आए हैं. कई बार तो कान का पर्दा तक फट गया और आदमी बहरा हो गया. एंटोमोलॉजिस्ट कोबी शाल ने पहले द वर्ज को बताया कि कॉकरोच या किसी भी कीट के लिए इंसानों का कान सबसे सुरक्ष‍ित जगह है क्‍योंकि वहां आप उसे आसानी से मार नहीं कर सकते. दूसरा, उन्‍हें वह जगह अपने घोंसले की तरह नजर आती है.

पनीर की तरह लगती कान से निकलने वाली गंध
आप जानकर हैरान होंगे कि कान से निकलने वाली गंध कीटों को आकर्षित करती है. ईयर वैक्स यानी कान की मैल से जो गंध पैदा होती है, वही गंध ब्रेड, पनीर और बीयर में पाए जाने वाले फैटी एसिड से निकलती है. कॉकरोच आधी रात को काफी आसनी से इन जगहों पर पहुंच जाते हैं. जब अंधेरा होता है तो उनके लिए जाना आसान होता है. इसल‍िए जब भी आपको कभी ऐसा महसूस हो तो सबसे पहले जैतून का तेल कान में डाल दें. इसमें हाइड्रोजन पैराक्‍साइड होता है, जिससे कीट बाहर आ जाते हैं; हालांकि, यह करने से पहले डॉक्‍टर की सलाह जरूर लेनी चाह‍िए.कभी भी कीट को निकालने के लिए कोई उपकरण अंदर न डालें. क्‍योंकि इससे आप कीट से ज्‍यादा खुद को नुकसान पहुंचाएंगे. टिकटॉक यूजर्स उनकी बात सुनकर हैरान रह गए. कई लोगों ने कहा-मैं तो अब ईयर प्‍लग पहनकर रह रहा हूं. कुछ ने कहा-वीडियो देखने के बाद मैंने बेड पर भोजन करना छोड दिया.

Tags: Ajab Gajab news, Amazing facts, Bizarre news, OMG News, Shocking news, Viral video, Weird news

Source – News18