बिहार में घूसखोर अधिकारी का लाठी से स्वागत करेंगे शिक्षक, अच्छे ऑफिसर को गिफ्ट

ऋतु राज/मुजफ्फरपुर. शिक्षा विभाग के बदतमीज और घूसखोर अधिकारियों के लिए मुजफ्फरपुर से बुरी खबर आ रही है. अगर आपने स्कूल निरीक्षण के दौरान शिक्षकों से बातचीत करते हुए जरा सा भी तमीज खोया, तो दंडवत खड़े रहने वाले शिक्षक लाठी से आपको लाल कर देंगे. इसके उलट, यदि आप शालीनता से शिक्षकों से बातचीत करेंगे, तो वे लाल गुलाब देकर आपके मूड को और भी खुशनुमा कर देंगे. जी हां! मुजफ्फरपुर के शहर से लेकर ग्रामीण इलाके तक के सरकारी स्कूलों के शिक्षक अब अपने पास लाठी और लाल गुलाब दोनों रखेंगे.

लाठी और गुलदस्ता दोनों से स्वागत
दरअसल, शिक्षा विभाग में व्याप्त कथित भ्रष्टाचार के विरोध में मुजफ्फरपुर जिले के नियोजित शिक्षकों ने मोर्चा खोल दिया है. इसको लेकर परिवर्तनकारी शिक्षक संघ के द्वारा अपने संगठन से जुड़े शिक्षकों के बीच लाठी और गुलदस्ते का वितरण किया गया है. इस मुहिम के जरिए शिक्षकों को यही संदेश दिया जा है कि जो भी पदाधिकारी बदतमीजी औरघूसखोरी की नियत से स्कूल आएंगे, उनका स्वागत अब लाठी से करें. जबकि,जो अधिकारी सही नियत और व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए स्कूल का निरीक्षण करने आएंगे, उनका स्वागत गुलदस्ता देकर करें.

सभी शिक्षकों में होगा वितरण
परिवतनकारी शिक्षक संघ के नेता सह नियोजित शिक्षक लखन कुमार ने Local 18 bihar से बताया कि इस मुहिम की शुरुआत अच्छे उद्देश्य से की गई है. इससे शिक्षकों का मान-सम्मान दोनों जुड़ा हुआ है. शिक्षक अपने मान-सम्मान की रक्षा के लिए लाठी और दूसरे का सम्मान करने के लिए गुलदस्ता रखेंगे. उन्होंने बताया कि अभी जितने भी स्कूल हैं, उसे संकुल द्वारा कॉर्डिनेट कर वहां के सभी शिक्षकों में लाठी और गुलदस्ता का वितरण किया जाएगा.

बिहार में जमीन बिक्री के नए नियम से फंसा झोल, ये जमीन भी नहीं बेच पा रहे मालिक

इसकी शुरुआत जिला से प्रखंड और फिर वहां से संकुल के द्वारा सभी स्कूलों में की जाएगी. शिक्षक नेता ने स्थानीय जिला शिक्षा पदाधिकारी पर भी गंभीर आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि वर्तमान डीईओ पहले छपरा में पोस्टेड थे. तब वहां केविधान पार्षद और विधायक ने जिला प्रशासन और शिक्षा विभाग पटना को उनके खिलाफ लिखकर दिया था, लेकिन डीईओ का कुछ नहीं बिगड़ा.

Tags: Bihar News, Bihar Teacher, BPSC, Local18, Muzaffarpur news

Source – News18