बुला रहा ये खूबसूरत शहर, 8 लाख रुपये देगा और नौकरी भी, शर्तें भी बेहद आसान

इटली में कई गांव ऐसे हैं, जहां लोग रहना नहीं चाहते. सारे लोग गांव छोड़कर शहरों की ओर भाग गए हैं. नतीजा वहां रहने वाला कोई नहीं. सरकार को वहां की संस्‍कृत‍ि के लुप्‍त होने का खतरा मंडरा रहा है, तो कई तरह के ऑफर देकर बाहरी लोगों को रहने के ल‍िए बुला रही है. लाखों रुपये भी दिए हैं. लेकिन अब अमेर‍िका का एक शहर भी बाहरी लोगों को इस तरह के ऑफर दे रहा है. अगर आप वहां जाकर रहे तो 8 लाख रुपये मिलेंगे और नौकरी भी. शर्तें भी बेहद आसान हैं.

अमेर‍िका के ओक्लाहोमा में तुलसा (Tulsa) नाम का एक शहर है, ज‍िसे ‘दुनिया के सबसे बड़े स्‍मॉल टाउन’ (worlds largest small town) के नाम से जाना जाता है. यहां की आबादी लगभग 411,000 है, और हर साल हजारों की संख्‍या में पर्यटक इस शहर को देखने के ल‍िए आते हैं. यह शहर देखने में बेहद खूबसूरत है. स्‍थानीय प्रशासन इसे और आबाद करना चाहता है. इसल‍िए तरह-तरह के लुभावने ऑफर दिए गए हैं. ये वही जगह है जहां अमेरिका की सबसे ऊंची इमारत बनाने की तैयारी है.

तुलसा को अपना ठ‍िकाना बनाइए
तुलसा रिमोट प्रोग्राम वेबसाइट ने ऑफर में लिखा, अगर आप एक नई शुरुआत की तलाश में हैं तो तुलसा आपका स्‍वागत करने के लिए तैयार है. तुलसा को अपना ठ‍िकाना बनाइए. हम आपको यहां नया घर बनाने के ल‍ए 10 हजार डॉलर यानी लगभग 8 लाख रुपये की मदद देने को तैयार हैं. इस कार्यक्रम का मकसद तुलसा की आबादी बढ़ाना है. ताक‍ि ज्‍यादा से ज्‍यादा लोग आएं और यहां बसें. प्रशासन यहां बसने वालों के ल‍िए नौकरी भी उपलब्‍ध कराएगी. उन्‍हें हर तरह की मदद देगी.

शर्तें भी जान लीजिए
लेकिन कुछ शर्तें हैं. सबसे खास बात, आपके पास अमेर‍िका का वर्किंग वीजा होना चाहिए. ओक्लाहोमा के बाहर का होना चाह‍िए. आवेदन करने से एक साल पहले से बाहर काम करने वाला होना चाह‍िए. आवेदक की आयु भी कम से कम 18 साल होनी चाह‍िए. साथ ही, अगर आपका आवेदन स्‍वीकार कर लिया जाता है तो अगले 12 महीने के भीतर आपको तुलसा में रहने के ल‍िए तैयार होना चाह‍िए. आप सोच रहे होंगे क‍ि चयन कैसे होगा? तो बता दें क‍ि अध‍िकारी वर्चुअल तरीके से आपका एक इंटरव्‍यू लेंगे. 30 मिनट का ये इंटरव्‍यू अंग्रेजी में होगा. इसमें आपका बैकग्राउंड, आपकी कमाई का जर‍िया पूछा जाएगा.

Tags: Bizarre news, OMG News, Trending news, Viral news

Source – News18