बैंक लॉकर में रखे 18 लाख चट कर गई दीमक! जानें कहां हुआ ये हैरतअंगेज कांड?

पीयूष शर्मा/मुरादाबाद. यूपी के मुरादाबाद में बैंक ऑफ बड़ौदा की शाखा से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. जिसे जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे. मुरादाबाद एक बैंक लॉकर में रखे 18 लाख दीमक चट कर गई. मह‍िला ने अपनी बेटी की शादी के लिए पैसे जुटाए थे. पैसे और कुछ गहनों को लॉकर में छिपा दिया था. लेकिन एक साल बाद जब उसने लॉकर खोला तो देखकर सदमे में आ गई. पूरा का पूरा पैसा दीमक खा गई थी.

इसका खुलासा तब हुआ जब बैंक ने महिला को लॉकर एग्रीमेंट के रिन्यूअल और केवाईसी के लिए बुलाया. जब महिला ने लॉकर खोला तो प्लास्टिक के बैग में रखे 18 लाख रुपए के नोट और जेवर को दीमक चट कर गई थी. जिसके बाद महिला के होश उड़ गए. महिला ने इसकी शिकायत बैंक मैनेजर से की तो हड़कंप मच गया. और जिसे भी यह पता लग रहा कि 18 लाख रुपए दीमक खा गई वह अपने दांतों तले उंगली दबा रहा है.

आशियाना शाखा में था महिला का लॉकर
मुरादाबाद की रहने वाली अलका पाठक का बैंक ऑफ बड़ौदा की आशियाना शाखा में एक लॉकर. अलका ने पिछले साल अक्‍तूबर में बैंक ऑफ बड़ौदा की आशियाना शाखा में अपने लॉकर में 18 लाख रुपये रखे थे. अलका का कहना है कि पिछले साल उनकी बड़ी बेटी की शादी हुई थी. उस समय उनके मेहमानों ने शगुन के तौर पर लिफाफे में पैसे दिए थे. अलका ने इसके साथ अपने बिजनेस और ट्यूशन से मिली फीस इन पैसों में मिलाकर 18 लाख रुपये जमा किए थे. इसके बाद अक्‍टूबर 2022 में करीब 18 लाख रुपये और जेवरात एक थैली में रखकर बैंक के लॉकर में जमा कर दिए थे.

बैंक की जांच जारी
लीड डिस्ट्रिक्ट मैनेजर विशाल दीक्षित ने बताया कि जानकारी मिली है कि एक महिला के पैसे को दीमक खा गई है. इसकी जांच कराई जा रही है. इसके साथ ही इस तरह का पहला मामला संज्ञान में आया है. और इस विषय पर जांच की जा रही है.

Tags: Local18, Moradabad News, OMG News, Uttar Pradesh News Hindi

Source – News18