‘भूखा नहीं जाने दूंगी!’ खाना खत्म हुआ, तो ग्राहक के लिए फिर से बनाने लगी महिला

बच्चे चाहे छोटे हों या बड़े, एक मां उन्हें हमेशा उसी प्रकार प्यार और दुलार करती है, जिस प्रकार छोटे होने पर करती थी. बच्चे जब भूखे होते हैं, या उन्हें ज्यादा खाना चाहिए होता है, तो वो अपनी रोटी भी उन्हें दे देती है. मां के अंदर की ये ममता भगवान ने हर औरत के अंदर दी है. वो किसी को भूखा नहीं देख सकतीं. ऐसी ही भावना एक महिला के अंदर वायरल वीडियो में देखने को मिली जो सड़क के किनारे खाने का ठेला लगाती है. जब उसके पास एक ग्राहक पहुंचा और ज्यादा मात्रा में खाना मांगा, तो वो परेशान हो गई, क्योंकि उसके पास खाना खत्म (Street vendor feed customer viral video) हो चुका था, पर फिर उसने जो किया, वो देखकर आपका दिल खुश हो जाएगा.

इंस्टाग्राम अकाउंट @humanity__saviour पर अक्सर सकारात्मक और दिल को छू जाने वाले वीडियोज पोस्ट किए जाते हैं. हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो शेयर किया गया है जिसमें एक महिला (Street vendor emotional video) सड़क के किनारे खाना बनाती हुई नजर आ रही है. वीडियो कहां का है, ये तो पता नहीं लग रहा है, मगर पीछे इतने ई-रिक्शे, गाड़ियां और ट्रैफिक देखकर तो लग रहा है कि ये जरूर किसी बड़े शहर का ही है.



महिला ने बनाया ग्राहक के लिए खाना
वीडियो बनाने वाला शख्स महिला के पास पहुंचता है और 2 हजार रुपये देते हुए बोलता है कि 2 हजार का खाना पैक कर दीजिए. महिला परेशान सी हो जाती है क्योंकि उसके पास खाना खत्म हो चुका था. वो बोलती है कि पैसे बाद में लेगी, पहले खाना पैक करेगी. शख्स पूछता है कि उसके पास खाना बचा भी है या नहीं, तो वो बर्तन दिखाती है और कहती है कि इतना तो नहीं है, मगर वो उसे जरूर खिला देगी. फिर वो तुरंत ही उसके लिए रोटी सेकना शुरू कर देती है. महिला कहती है कि वो उसे भूखा नहीं जाने देगी, चाहे जो हो जाए. वो कहती है कि उसके यहां जो भी आता है, भूखा नहीं जाता है. शख्स कहता है- मैं चाहता हूं कि इस दुनिया में कोई भी भूखा ना रहे. तो महिला भी इसी बात पर हामी भरती है और बताती है कि वो इसी वजह से आटा बचाकर रखती है, जिससे कभी अगर ऊपर का आटा खत्म हो जाए तो वो दूसरा आटा इस्तेमाल कर लोगों के लिए खाना बना दे.

वीडियो हो रहा है वायरल
इस वीडियो को 76 मिलियन, यानी 7 करोड़ से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं और कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक ने कहा कि ऐसे कम लोग ही दुनिया में बचे हैं. एक ने कहा कि ये कोई खाना बेचने वाली महिला नहीं, एक मां है. एक ने कहा कि मां किसी की भी हो, मां तो मां होती है.

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Weird news

Source – News18