मकराना के तीन दोस्तों की शानदार पहल, अपने खर्च पर उठाया शहर की मुख्य सड़क का खर्चा, नहीं ली किसी से मदद

कृष्ण कुमार/ नागौर. आपने युवा को विभिन्न कार्य करते हुआ देखा भी है, जैसे पेड़ पौधे लगाना, समाज में फैली हुई कुरुतियों को दूर करना, गरीबों की मदद करना लेकिन नागौर में तीन दोस्तों ने मिलकर सड़क में मौजूद गड्ढे़ भरने का कार्य शुरु किया है. इसमें ना ही प्रशासन का सहयोग ना ही किसी किसी से मदद मांगी है. लेकिन इन दोस्तों ने मिलकर सड़क का मरम्मत कार्य शुरु किया है.मकाराना में मुख्य बाईपास रोड़ पर दर्जनों जगहों पर गड्ढों से आमजन और वाहन चालक परेशान है. जिसे लेकर नगर परिषद और सार्वजनिक निर्माण विभाग को कई बार ज्ञापन दिया गया, लेकिन इस ओर ध्यान नहीं दिया गया. अधिकारी और जनप्रतिनिधि सहित डेढ़ लाख की आबादी एक साल से रोजाना इस मार्ग से गुजरती है .जिन्हे गड्ढों से बचने के लिए धीमे-धीमे वाहन चलना पड़ता है.

सड़क से परेशान होकर तीन युवाओं ने अपने निजी खर्च से बाइपास तिराहा से लेकर बस स्टैंड की ओर मुख्य सडक़ पर गड्डों को समतल करने का काम रविवार दोपहर से शुरू किया है. उन्होंने इसके लिए मिट्टी मलबा डालकर फॉर्मेलिटी करने की बजाय बाकायदा कंकरीट, सीमेंट, बजरी और जरूरी निर्माण सामग्री खरीद की है.

सड़कों के गड्ढे़  पर कर रहे है काम

यह निर्माण कार्य मकराना घाटी रोड़ से लेकर यूनियन बाईपास तक मौजूद गड्ढ़ो को रिपेयर करेंगे. यह सड़क मकराना शहर की मुख्य सड़क है. वहीं मकराना की सड़कों पर बारिश के दिनों मे या अन्य दिनों में भी चलना दुर्भर होता है क्योंकि सड़क तो कम ओर गड्ढे़ ज्यादा होते है.

गर्भवती महिला को देखकर आया ख्याल

मार्बल व्यापारी तीनों युवकों हाजी अरफान चौधरी (32) पुत्र हनीफ चौधरी, आमीर रांदड़ (33) पुत्र अल्लानूर रांदड़ व गयास भाटी (33) पुत्र फयाज अहमद भाटी ने बताया कि शनिवार रात को एक बाइक चालक अपनी गर्भवती पत्नी को लेकर बाइपास रोड से जा रहा था. इस दौरान गड्डों के कारण उसे काफी परेशानी हुई और वे हादसे का शिकार होते-होते बचे थे. उन्हें देखकर तीनों दोस्तों ने रात को ही सडक़ के गड्डों को भरवाने का निर्णय लिया था.

Tags: Local18, Nagaur News, Rajasthan news in hindi

Source – News18