यहां आसमान से हुई मरे पक्षियों की ‘बारिश’, क्या यही है सर्वनाश का इशारा?

Birds drop dead from sky: चीन में एक बहुत ही खौफनाक घटना घटित हुई है. यहां आसमान में उड़ते हुए सैकड़ों पक्षियों की अचानक से मौत हो गई. इसके बाद उन पक्षियों के शवों से सड़क पूरी तरह बिछ गई. यह दृश्य देखकर आपके होश उड़ जाएंगे. इस घटना का दिल को झझकोर कर रख देने वाला वीडियो भी सामने आया है, जिसमें आप देख सकते हैं कि कैसे वहां मरे हुए पक्षियों की ‘बारिश’ होती है. साथ ही वीडियो में आप सड़क पर मृत पड़े हुए पक्षियों को भी देख सकते हैं.

द सन की रिपोर्ट के अनुसार, सर्वनाश (Apocalypse) जैसे दृश्यों में सैकड़ों पक्षी जमीन पर गिरने से पहले इमारतों की छतों के ऊपर बुरी तरह से चहचहाते हुए दिखाई देते हैं. इस विचित्र घटना को चीन के दक्षिणी गुआंग्शी इलाके (southern Guangxi Region) के लाइबिन (Laibin) में रहने वाले एक शख्स ने कैमरे में कैद किया है. लोग इस घटना को देखकर आश्चर्यचकित रह गए. उन्होंने कहा कि अनगिनत पक्षी गोल-गोल चक्कर लगाते हुए उड़ते रहे इससे पहले कि वे अचानक आसमान से गिरने लगे.

यहां देखें- आसमान से गिरते हुए पक्षियों का वीडियो 

Swallows मध्यम आकार के पक्षी होते हैं, जो अपनी सुंदर उड़ान के लिए जाने जाते हैं. दिल दहला देने वाले वीडियो में दर्जनों पक्षियों को आसमान से गिरने के बाद सड़क पर बेजान पड़े हुए देखा जा सकता है. कुछ रिपोर्टों में सुझाव दिया गया है कि Swallows पक्षी, सर्दियों में गर्म क्लाइमेट के लिए साऊथ की ओर उड़ते हैं. इस दौरान शून्य से नीचे के तापमान में जमकर मर जाते हैं. लेकिन यह साफ नहीं है कि एक ही समय में इतने सारे पक्षी क्यों मर गए.

क्या यही है सर्वनाश का इशारा?

चाइनीज कल्चर में मृत पक्षी को निराशा और दुर्भाग्य का प्रतीक माना जाता है. ईसाई धर्म में, आकाश से गिरने वाले पक्षियों को भगवान के क्रोध, दैवीय न्याय और सजा के रूप में देखा जाता है. कई अलग-अलग संस्कृतियां गोल चक्कर में उड़ते हुए आसमान से गिरने वाले पक्षियों को आसन्न विनाश से भी जोड़ती हैं. वे इस विचित्र घटना को मृत्यु या आने वाली विपत्ति के अपशकुन से जोड़ते हैं, जिसकी वजह से यह सवाल उठता है कि क्या यही सर्वनाश का इशारा है.

Tags: Ajab Gajab news, Bizarre news, Weird news

Source – News18