समुद्र की गहराइयों में ऐसे आता है भूकंप, गोताखोरों ने कैद किया खौफनाक वीडियो

जापान में आए भूकंप (Japan earthquake video) ने सिर्फ उस देश को ही नहीं, दुनिया के अन्य देशों को भी हिलाकर रख दिया है, क्योंकि वहां से सामने आई तस्वीरें भयानक हैं. भूकंप अपने में ही काफी भयानक होते हैं, इमारतें गिर जाती हैं, रोड पर दरारे पड़ जाती हैं, मलबे में लोग दब जाते हैं. पर क्या आपने सोचा है कि पानी के अंदर जब भूकंप आता है तो कैसा नजारा होता है? इन दिनों एक वीडियो वायरल (Earthquake underwater video) हो रहा है जिसमें समुद्र के तल में भूकंप के झटके आने पर क्या नजारा देखने को मिलता है, उसे दिखाया गया है. हालांकि, ये एक वायरल वीडियो है, ऐसे में न्यूज18 हिन्दी इस वीडियो के साथ किए गए दावों की पूरी तरह सही होने की पुष्टि नहीं करता.

इंस्टाग्राम अकाउंट @clips पर अक्सर हैरान करने वाले वीडियोज पोस्ट किए जाते हैं. हाल ही में इस अकाउंट पर ऐसा ही एक वीडियो शेयर किया गया है जिसमें कुछ गोताखोर पानी के अंदर हैं और अचानक वहां भूकंप आ जाता है. ये तो कह पाना मुश्किल है कि वीडियो में भूकंप का ही नजारा दिख रहा है, मगर जिस तेजी से समुद्र का तल हिला और सब कुछ अस्त-व्यस्त हो गया, वो देखकर तो यही कहा जा सकता है कि ये झटका भूकंप से ही आया है.



पानी में आया भूकंप!
वीडियो के साथ बताया गया है कि पानी के अंदर 7.2 तीव्रता का भूकंप दर्ज किया गया. वीडियो में आप देख सकते हैं कि गोताखोर समुद्र के अंदर तैर रहे हैं. उनके आसपास कई मछलियां भी नजर आ रही हैं. नीचे कोरल रीफ दिख रहे हैं. शुरू-शुरू में तो ये नजारा काफी सुंदर लगता है, पर अचानक जैसे ही धरती हिलती है, मिट्टी अस्थिर हो जाती है और पानी में घुल जाती है. सब कुछ तेजी से हिलने लगता है और मछलियां भी इधर-उधर भाग निकलती हैं.

वीडियो हो रहा है वायरल
इस वीडियो को 3 करोड़ से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक ने कहा कि उसे लगा था भूकंप के वक्त पानी में लोग सुरक्षित रहते हैं, मगर वो गलत था. एक ने कहा कि मछलियां पहले ही वहां से भाग गई थीं, शायद उन्हें समझ आ गया था कि क्या होने वाला है. एक शख्स ने बताया कि ये वीडियो इंडोनेशिया का है. एक ने सवाल किया कि क्या मछलियों को भूकंप महसूस होता है या नहीं?

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Viral video, Weird news

Source – News18