100 साल पहले ही अखबार ने बताया, कुछ ऐसी होगी 2024 में दुनिया!

इंसान का स्वभाव ही उत्सुकता से भरपूर है. वो अपने अतीत के बारे में जानता है, वर्तमान को देख रहा होता है, ऐसे में भविष्य जानने की इच्छा हमेशा ही रहती है. इसके लिए तरह-तरह के विज्ञान और विद्याएं मौजूद हैं, जो कभी ग्रह-नक्षत्र को जोड़कर तो कभी हाथ या माथे की लकीरें देखकर इंसान का भविष्य बता देती हैं. इस वक्त ऐसी ही एक भविष्यवाणी चर्चा में है, जो 100 साल पहले एक अखबार की ओर से की गई थी.

अब तक आप ज्योतिषियों से भविष्यवाणियां सुनते आए होंगे लेकिन एक अखबार ने आज से 100 साल पहले ही बता दिया था कि साल 2024 तक दुनिया कितनी बदल जाएगी. दिलचस्प ये है कि इसमें से बहुत सी बातें सच भी साबित हो रही हैं. अखबार में ये लिखा गया था कि साल 2024 तक दुनिया कैसी हो जाएगी. ये कितनी बदल जाएगी और इससे कितना फायदा या नुकसान होगा.

सटीक निकलीं हैं कुछ बातें …
अखबार की क्लिपिंग को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर कनाडा की कैलगरी यूनिवर्सिटी के रिसर्चर पॉल फेयरी ने शेयर किया है. मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक अखबार में लिखा गया था साल 2024 तक घोड़ों की संख्या काफी कम हो जाएगी और गाड़ियां कई गुना ज्यादा तेज़ी से बढ़ेंगी. दिलचस्प ये है कि इसमें पॉडकास्ट को लेकर भी लिखा गया है. बताया गया है कि अमेरिकी लोग रेडियो की वजह से हंसेंगे. इस वक्त वाकई पॉडकास्ट कल्चर खूब पॉपुलर हो रहा है. इसमें ये भी बताया गया है कि इंसान की ज़िंदगी 100 साल तक होगी और 75 साल की उम्र वाले भी युवा माने जाएंगे.

2024 predictions by newspaper in 1924, predictions by newspaper in 1924, 2024 predictions before 100 years, predictions 2024, 2024 predictions world, predictions, nostradamus 2024 predictions

आज की दुनिया की तस्वीर काफी कुछ इस भविष्यवाणी से मिलती है. (Credit- @paulisci, X/Pexels)

ये भी पढ़ें- 2024 को लेकर जानिए इस शख्स की भविष्यवाणी, सटीक निकल चुकी हैं कई बातें! न बाबा वेंगा न है नास्त्रेदमस …

हाई राइज़ बिल्डिंग के बारे में भी बताया
अखबार में हाई राइज़ इमारतों के बारे में भी बताया गया है. इसमें कहा गया है कि इमारतें 100 मंज़िला तक पहुंच जाएंगी और फैमिली एल्बम तस्वीरों के बजाय चलते-फिरते वीडियो में बनेंगे. एक ग्रह से लोग दूसरे ग्रह पर आसानी से जा पाएंगे. इसके अलावा कुछ ऐसे कपड़े भी आ जाएंगे, जिन्हें पहनकर उड़ा जा सकेगा. हालांकि इसमें ये भी कहा गया है कि फिल्में दुनिया में शांति लाएंगी, लेकिन ऐसा कुछ होता हुआ नहीं दिख रहा है.

Tags: Ajab Gajab, Viral news, Weird news

Source – News18