40 की उम्र में हुआ मोहभंग, लाखों की नौकरी छोड़ी, आलीशान घर बेचा और…

अच्‍छी नौकरी, अच्‍छा घर और खूब सारा पैसा क‍िसकी चाहत नहीं होगी? लेकिन एक शख्‍स ने सिर्फ 40 साल की उम्र में अच्‍छी खासी नौकरी छोड़ दी. लाखों रुपये महीने की पगार होने के बावजूद उन्‍हें 9 से 5 की नौकरी पसंद नहीं आई. ऐसा मोहभंग हुआ क‍ि अपना आलीशान घर भी बेच दिया और बेघर हो गए. सिर्फ कुछ कपड़े लेकर निकल गए और जंगल में जाकर रहने लगे. आख‍िर ऐसा उन्‍होंने क्‍यों क‍िया, जब इसके बारे में आप जानेंगे तो हैरान रह जाएंगे.

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, अमेर‍िका के रहने वाले एरोन फ्लेचर एक कारपोरेट नौकरी करते थे. आज के युवाओं की तरह उनकी भी लाइफस्‍टाइल थी. ब्रांडेड कपड़े पहनना, अच्‍छी गाड़ि‍यों से चलने का उन्‍हें भी शौक था. लेकिन एक दिन उन्‍हें लगा क‍ि ज‍िस तरह दुनिया आगे बढ़ रही है, एक न एक दिन तबाह हो जाएगी. इतनी भागदौड़ आख‍िर क्‍यों? यहीं से उनका मन बदला.

छोटी सी बग्घी में निकल गए
फ्लेचर ने ट्रेडिशनल लाइफ जीने का फैसला कर लिया और बेघर हो गए. कुछ कपड़े और सामान लकड़ी की एक छोटी सी बग्घी में लेकर निकल गए. भेड़ों के झुंड के साथ अब इस शहर से उस शहर जा रहे हैं. लोगों से मिलते हैं. खाने के ल‍िए फसल भी खुद खेतों में उगा रहे हैं. फ्लेचर पूरी तरह खानाबदोश जीवन जी रहे हैं और उनका मानना है कि यह लाइफ बेहद शानदार है.

कुछ भी खर्च नहीं करना पड़ता
एरोन कहते हैं क‍ि अपनी जिंदगी जीने के ल‍िए मुझे बहुत सारे पैसों की जरूरत नहीं. कुछ भी खर्च नहीं करना पड़ता. अपनी छोटी सी बग्‍घी में घूमता हूं और कई इलाकों को एक्‍सप्‍लोर करता हूं. जब बहुत से अमीर लोग आलीशान कोठि‍यों की ओर भाग रहे हैं, फ्लेचर को यह लाइफ बेहद पसंद है. वे कहते हैं क‍ि जितना पैसा आपके पास होगा, उतना ही आपकी आकांक्षाएं होंगी. आप असंतुष्‍ट नजर आएंगे. जब हर क‍िसी का खाना खेत से ही आना है, तो हम उन्‍हीं पर न‍िर्भर क्‍यों न रहें. फ्लेचर रोजाना यूट्यूब पर अपनी यात्रा के वीडियोज शेयर करते हैं. लोगों को बताते हैं क‍ि वे कैसे ग्र‍िड फ्री रह सकते हैं.

Tags: Amazing news, Bizarre news, OMG News, Shocking news

Source – News18