VIDEO: वैज्ञानिक से कम नहीं है ये हलवाई, 3D प्रिंटर से बना दी जलेबी!

एक वक्त था जब लोग हलवाई की दुकान पर सुबह-सुबह पहुंच जाते थे और कढ़ाई में बन रही गर्मा-गर्म जलेबी खरीदने के लिए लाइन लगा लेते थे. फिर उस जलेबी को घर ले जाकर परिवार के साथ खाया करते थे. पर अब जब से हलवाई गायब हुए, और बड़ी-बड़ी मिठाई की दुकानें खुल गईं, तो जलेबी, खुले में नहीं बनती, उन्हें अंदर कहीं बनाकर बस ग्राहकों को दे दिया जाता है. जलेबी बनाने (Jalebi made of 3D printer) के तरीकों में भी फर्क आ गया है. इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर तो यही लग रहा है. इस वीडियो में एक रोडसाइड वेंडर जलेबी बना रहा है, पर वो हलवाई कम और वैज्ञानिक ज्यादा लग रहा है, क्योंकि वो मामूली जलेबी नहीं, बल्कि हाईटेक जलेबी बनाता दिख रहा है.

ट्विटर अकाउंट @AryamanBharat पर हाल ही में एक वीडियो पोस्ट किया गया है, जिसमें एक हलवाई की दुकान दिखाई गई है. वो और उसके साथ एक शख्स कढ़ाई में जलेबी बना रहे हैं. जलेबी (3D printer Jalebi video) बनाने का तरीका तो वही है, जैसे हमेशा से चला आ रहा है, पर वो उसे कपड़े की पोटली का प्रयोग कर नहीं बना रहे हैं, बल्कि 3डी प्रिंटर का प्रयोग कर जलेबी बना रहे हैं.



3डी प्रिंटर से बना दी जलेबी
आपको बता दें कि 3डी प्रिंटर एक ऐसी मशीन है, जिसके जरिए आप 3डी प्रिंट कर सकते हैं. यानी आपको अगर लकीर खींचनी है, तो उस प्रिंटर में से प्लास्टिक की लाइन निकलेगी, जिसे आप किसी भी सर्फेस पर बना सकते हैं. वीडियो में आप देख सकते हैं कि उस मशीन के जरिए कितनी आसानी से हलवाई ने जलेबी को कढ़ाई में बना दिया.

वीडियो हो रहा है वायरल
इस वीडियो को 7 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं जबकि कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक ने कहा कि ये तो रोबॉटिक जलेबी है. एक ने कहा कि ये अच्छा इंवेशन है, पर उम्मीद है कि कर्माचारियों की सुरक्षा और खाने की स्वच्छता का भी ध्यान रखा जा रहा है. एक ने कहा कि जलेबी कहकर जलेबी की बेइज्जती मत करो, ये तो मेथी सेवइयां लग रही हैं!

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Viral video, Weird news

Source – News18