Viral Video: लड़की ने किया ऐसा कारनामा, पलक झपकते ही चेहरे पर से हटाया मास्क!

Bian Lian (Face-Changing) – a Chinese art form: सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक लड़की खास तरह की चमकदार रंगों की पोशक और मास्क पहने हुए दिखती है. इस दौरान वह कुछ लोगों के बीच खड़ी हुई एक महिला से हाथ मिलती है और फिर उस महिला की आंखों में आंखें डालते हुए अपनी उंगली को नाक की सीध में ऊपर से नीचे करती है. अगले ही पल, वह पलक झपकने से पहले ही अपने चेहरे पर लगे मास्क को हटा देती है. लड़की ने जिस रफ्तार से अपने चेहरे से मास्क हटाया, वह देखकर लोग चौंक गए और करतब देखकर उनकी हंसी छूट गई. 

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ (पहले ट्विटर) पर यह वीडियो @gunsnrosesgirl3 की यूजर ने पोस्ट किया है. जिसमें आप उस लड़की को यह कारनामा करते हुए देख सकते हैं. वीडियो देखकर आपको भी समझ नहीं आएगा कि लड़की ने कैसे इतनी तेजी से अपने चेहरे से मास्क को हटा लिया. अब यह वीडियो इंटरनेट पर तहलका मचा रहा है, जिसे बड़ी संख्या में लोगों ने कमेंट्स, शेयर और रिपोस्ट किया है. 

यहां देखें- लड़की ने कैसे हटाया मास्क

 @gunsnrosesgirl3 ने वीडियो के कैप्शन में बताया है कि, ‘बियान लियान (चेहरा बदलना) [Bian Lian (Face-Changing)] सिचुआन ओपेरा (Sichuan opera) में एक चीनी कला रूप है, जिसके तहत कलाकार पंखे (Fans), सिर हिलाने (Head Movements) या हाथ की तरंगों (Hand Waves) का इस्तेमाल करके अलग-अलग करेक्टर्स को चित्रित करने के लिए तेजी से मुखौटे बदलते हैं.’

क्या है बियान लियान कला?

बियान लियान एक प्राचीन चीनी कला है, जिसमें चेहरा बदलना शामिल है. इस शब्द का शाब्दिक अर्थ है ‘चेहरा बदलना’. बियान लियान में कलाकार चमकीले पोशाक और मुखौटे पहनते हैं. कलाकार मुखौटे बदलने में इतने तेज होते हैं कि पंखे के झटके या पलक झपकते ही उनका चेहरा पूरी तरह से बदल जाता है. बियान लियान चीनी सिचुआन ओपेरा का एक अहम हिस्सा है. एक प्रकार का चीनी पारंपरिक ओपेरा, जिसकी उत्पत्ति 1700 के आसपास सिचुआन में हुई थी.

Tags: Ajab Gajab news, OMG News, Viral video

Source – News18