जंगली कुत्‍ते ने दबोच ली ह‍िरण की गर्दन, लगा अब तो बचना मुश्क‍िल, लेकिन…

जंगल में ताकतवर जानवरों की ही चलती है. लेकिन यह भी बात है कि हर किसी का अपना इलाका होता है. कुछ जानवरों को छोड़ दिया जाए तो सब दूसरे के इलाके में जाने से डरते हैं. अगर कहीं चले गए अंजाम क्‍या होगा, यूट्यूब पर वायरल हो रहे इस वीडियो से समझा जा सकता है. जब तक ह‍िरण नदी के बाहर थी, तब तक तो कुत्‍ते ने उसे खूब परेशान किया. लगा कि अब जान ले ही लेगा, लेकिन जैसे ही उसे पानी के अंदर खींचा और ऐसे डुबाने की कोश‍िश की कि कुत्‍ते की हेकड़ी निकल गई.

यूट्यूब पर लेटेस्‍ट साइटिंग्‍स (Latest Sightings)एकाउंट से इसे शेयर किया गया है. वीडियो को सेरोनडेला के गाइड बेनजी सोल्म्स ने कैमरे में कैद किया. आप देख सकते हैं कि एक जंगली कुत्‍ता हिरण को अकेला देख उसके पीछे लग जाता है. कुछ ही देर बाद उस पर हमला कर देता है. पहले उसका पैर दबोचता है और फ‍िर गर्दन. उधर, ह‍िरण हार मानने को तैयार नहीं. अचानक उसके दिमाग में एक आइड‍िया आता है. वह कुत्‍ते को लेकर पास में तालाब में घुसने लगता है.

[embedded content]

जब लगा कि अब मर जाउंगा
कुत्‍ते को जब लगने लगता है कि अब तो डूबकर मर जाउंगा तो वह हिरण की गर्दन छोड़ देता है. इससे हिरण बेहद चालाकी से अपनी जान बचा लेता है. बता दें कि जंगली कुत्‍ते बेहद खतरनाक और कुशल श‍िकारी होते हैं. आमतौर पर वे झुंड में रहते हैं और अगर कोई जानवर उनकी नजर में आ जाए तो वे छोड़ते बिल्‍कुल भी नहीं. एक स्‍टडी के मुताबिक, 80 फीसदी मामलों में वे श‍िकार करने में सफल हो जाते हैं, जबक‍ि शेर सिर्फ 10 फीसदी मामलों में श‍िकार करने में सफल होते हैं. उधर, दक्ष‍िणी अफ्रीकी हिरण जिसे नायला भी कहते हैं, तैरने के मामले में मास्‍टर है. वे उथले पानी से भी गुजर सकते हैं और छोटी धाराओं में भी किसी जानवर को मात दे सकते हैं. वीडियो को कुछ घंटे पहले ही शेयर किया गया था और अब तक 1.10 लाख से ज्‍यादा बार इसे देखा जा चुका है.

Tags: Bizarre news, OMG News, Trending news, Viral news, Weird news

Source – News18