दादी के सिर में था दर्द, हॉस्पिटल पहुंचकर हुआ कुछ ऐसा, खुद को समझने लगी बच्ची!

आप भी कभी-कभी सोचते होंगे कि काश वो पुराने बचपन के दिन वापस आ जाते और हम वैसे ही बेफिक्र होकर लाइफ जी सकते. हालांकि एक बार जाने के बाद उम्र और समय का वापस आना नामुमकिन सी बात है. कभी भी इंसान अपने पुराने दिनों में वापस नहीं जा पाता. आज हम आपको एक ऐसी महिला की कहानी बताएंगे, जो एक झटके में 30 साल पीछे चली गई.

न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक ये घटना एक 56 साल की महिला के साथ घटी, उसके सिर में तेज़ दर्द हो रहा था. वो जब इसे दिखाने के लिए गई तो हॉस्पिटल से लौटने के बाद उसकी दुनिया पूरी तरह से बदल चुकी थी. वो अपनी पिछली 30 साल की ज़िंदगी भूलकर फिर बच्ची बन गई थी. वो साल 2018 से पीछे जाकर वापस 1980 की लाइफ जीने लगी है.

सिरदर्द ने भुला दी याददाश्त
किम डेनिकोला (Kim Denicola) नाम की महिला अमेरिका के लुसियाना की रहने वाली है. वो एक बाइबल स्टडी ग्रुप में थी, तभी अक्टूबर, 2018 में उसे तेज़ सिरदर्द हुआ और आंखों के आगे धुंधली सी छाने लगी. उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया लेकिन जब वो वहां से वापस लौटी तो उसे ये भी नहीं याद था कि उसकी शादी हो चुकी है और वो दो बच्चों की मां भी है. किम बताती हैं कि ये बेहद अजीब है कि वो अपनी ज़िंदगी और परिवार भी नहीं याद कर पा रहीं. अब 60 साल की हो चुकीं किम बताती हैं कि वो ये भी भूल चुकी थीं कि दुनिया कितनी आगे बढ़ गई है और कम्प्यूटर जैसी चीज़ भी इस दुनिया में है.

1980 में पहुंच गई ज़िंदगी
होश में आने के बाद जब उनसे पूछा गया कि कौन सा साल चल रहा है तो उन्होंने बताया कि ये 1980 है. डॉक्टर ने बताया कि ये एमेंशिया यानि भूलने की बीमारी का केस है. डॉक्टरों ने इस बात का पता लगाने में जुटे हैं कि आखिर कौन सी चीज़ है, जिसने उसकी ज़िंदगी को बदल दिया. किम को माइग्रेन का तेज़ अटैक आ चुका था, लेकिन ये उसकी वजह से है, ये भी नहीं कहा जा सकता. डॉक्टरों को डर है कि वो अब कभी भी अपनी पुरानी ज़िंदगी नहीं जी पाएंगे.

Tags: Ajab Gajab, Viral news, Weird news

Source – News18