ऐसी अपनी दोस्ती है…नीतीश के खासमखास नेता को तोता से हुआ प्यार, पिला रहे चाय

सच्चिदानंद, पटना. मनुष्य और पक्षी के बीच अद्भुत स्नेह और दोस्ती की कई कहानियां आपने सुनी होगी. सबसे चर्चित यूपी के आरिफ और सारस पक्षी की दोस्ती की कहानी से अब कोई अनजान नहीं है. लेकिन, आज हम आपको राजधानी पटना में दोस्ती की ऐसी ही मिसाल पेश कर रही कहानी से रुबरू करवाने जा रहे हैं. दरअसल, बिहार सरकार के पूर्व मंत्री और जेडीयू के कद्दावर नेता डॉ. अशोक चौधरी और एक तोते के बीच की दोस्ती आजकल चर्चा में है. इस दोस्ती और प्यार से जुड़ी एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रहा है. जिसमें अशोक चौधरी अपने तोते के साथ समय बीता रहे हैं. उसे चाय पिला रहे हैं और तोता इनके कंधे पर बैठकर मजे से घर में घूम रहा है.

पूर्व मंत्री ने शेयर किया वीडियो
बिहार सरकार के पूर्व भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी (आज कैबिनेट विस्तार में मंत्री भी बनने वाले हैं) ने अपने सोशल मीडिया पर एक रील शेयर किया है जिसमें उनके और तोते के बीच की यारी झलक रही है. बॉलीवुड गाना “ऐसी अपनी दोस्ती हैं, ऐसा दोस्ताना” पर यह रील बनाई गई है. साथ ही कैप्शन में लिखा है,” अपनी यारी, सबसे प्यारी”. इस वीडियो में रंग बिरंगा तोता पूर्व मंत्री के कंधे पर बैठा हुआ है और अशोक चौधरी अपने कमरे में टहल रहे हैं.

तोता कभी अशोक चौधरी के कप से चाय पी रहा तो कभी उनके चश्मे से खेल रहा है. तोते का नाम जुली है. लगभग 24 सेकंड के इस वीडियो में इंसान और पक्षी के बीच प्यार और दोस्ती की झलक देखने को मिल रही है. वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. नेता और पक्षी की यह दोस्ती की चर्चा भी हर जुबान पर चढ़ने लगा है.

यह तोता भी है खास
वीडियो में अशोक चौधरी और जिस तोते के बीच दोस्ती दिख रही है, यह कोई आम तोता नहीं है. यह तोता दुनिया का सबसे बड़ा तोता है. यह मकाऊ प्रजाति का तोता है जो खासतौर पर सेंट्रल अमेरिका और नॉर्थ अमेरिका में पाया जाता है. यह लोगों की मिमिक्री भी करता है और जल्दी परिवार में घुल मिल जाता है. मकाऊ तोता लगभग 50 साल तक जीते हैं. मकाऊ पीले, नीले और लाल रंग के होते हैं. इसकी कीमत भी लाखों में होती है.

Tags: Ajab Gajab, Bihar News, Local18, Nitish kumar, PATNA NEWS

Source – News18