खरबों का मालिक है ये शख्स, कंपनी का रिसेप्शनिस्ट भी नहीं जानता है इसे

ब्रिटेन का सबसे अमीर आदमी, जिसकी कुल संपत्ति 14.88 खरब रुपये है, इतना गुपचुप रहता है कि उसकी कंपनी के लंदन मुख्यालय के रिसेप्शनिस्ट ने भी उसके बारे में नहीं सुना है. फाइनेंस की दुनिया में सबसे अधिक कमाई करने वाला व्यक्ति होने के बावजूद, माइकल प्लैट अपनी गोपनीयता की दृढ़ता से रक्षा करते हैं. उन्होंने और ब्लूक्रेस्ट के सह-संस्थापक विलियम रीव्स ने 2006 में कंपनी शुरू करने के बाद जब टाइम्स ने उन पर एक लेख प्रकाशित किया था, तो उन्होंने फोटो खिंचवाने से साफ इनकार कर दिया था.

क्रेस्ट कैपिटल मैनेजमेंट के साथ माइकल प्लैट की सफलता ने उन्हें जेम्स डायसन, आईएनईओएस के मालिक और मैनचेस्टर यूनाइटेड के प्रमुख शेयरधारक सर जिम रैटक्लिफ और अन्य बड़े नामों को पछाड़ते हुए  ब्रिटेन के सबसे धनी व्यक्ति के रूप में देखा है.

जैसा कि डेली मेल की रिपोर्ट में कहा गया है, अभी भी कई लोगों ने उनके बारे में नहीं सुना है, जिनमें उनके अपने कुछ कर्मचारी भी शामिल हैं. हैरानी की बात यह है कि विक्टोरिया की गगनचुंबी इमारत में स्थित कंपनी के ऑफिस के रिसेप्शनिस्ट तक ने कंपनी के प्रभारी व्यक्ति के बारे में नहीं सुना है.

Weird rich man, Richest man of Britain, Multi Billionaire of Britain, Secretively living multi billionaire, Wealthy lifestyle, OMG, Amazing News, Shocking News, Michael Platt

माइकल प्लैट अपनी गोपनीयता का खास ख्याल रखते हैं. (तस्वीर: LinkedIn)

वित्तीय संपादक पैट्रिक होस्किंग ने लिखा, “वे अपनी गोपनीयता की पूरी तरह से रक्षा करते हैं और अखबारों की समृद्ध सूची में अपनी नियमित मौजूदगी से नफरत करते हैं.” हेज फंड मार्केट विजार्ड्स: हाउ विनिंग ट्रेडर्स विन का कहना है कि वह 1930 के दशक में, लंकाशायर के प्रेस्टन के बाहरी इलाके में बने पुराने घर में रहने वाले एक मजदूर वर्ग की पृष्ठभूमि से हैं.

उनके पिता मैनचेस्टर विश्वविद्यालय में सिविल इंजीनियरिंग के व्याख्याता थे. मेल ने बताया कि 12 साल की उम्र में, वह अपनी दादी से मिलने जाता था, जिन्होंने उसे शेयरों का व्यापार करना सिखाया था. उसने उससे 50 हजार रुपयों से जन्मदिन का उपहार निवेश किया, जिसकी कीमत तेजी से तीन गुना हो गई

यह भी पढ़ें: Viral Video: 2 अजनबी महिलाओं की एक जैसी थी पोशाक, लग रहीं थीं एक दूसरे की कॉपी, देखकर लोग हुए हैरान

उन्होंने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स में गणित और अर्थशास्त्र पढ़ा और निवेश के माध्यम से स्नातक के रूप में 31 लाख से भी अधिक तक कमाए. जे.पी. मॉर्गन ने स्नातक होने के बाद उन्हें न्यूयॉर्क में एक ट्रेनी के रूप में नियुक्त किया और वह जल्द ही लंदन में प्रबंध निदेशक बन गए.

Tags: Ajab Gajab news, Bizarre news, OMG News, Weird news

Source – News18