चीन में पॉपुलर है यह स्नैक्स, बर्फ के टुकड़ों को भूनकर है बनाया जाता, खाने के लिए नहीं देने पड़ते पैसे!

Grilled ice Chinese Street Snack: बीते दिनों चाइनीज स्ट्रीट डिश सुओडियू का वीडियो वायरल हुआ था. यह वह डिश है, जिसको पत्थरों को तलकर बनाया जाता है. अब एक और चाइनीज स्ट्रीट स्नैक्स ग्रिल्ड आईस क्यूब्स का वीडियो वायरल हो रहा है. जब हमने वीडियो देखा तो हमें यह स्नैक्स भी सुओडियू डिश जैसा ही अजीबोगरीब व्यंजन लगा, क्योंकि इसमें पत्थरों की जगह बर्फ के बड़े-बड़े टुकड़ों का इस्तेमाल किया गया है. लोगों के बर्फ के टुकड़ों को भूनने और उनके ऊपर सॉस और मसाले डालने का एक वीडियो वायरल हो रहा है.

ग्रिल्ड आईस क्यूब स्ट्रीट स्नैक्स चीन में पॉपुलर है. वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे इस स्ट्रीट स्नैक्स को बनाया जाता है. वीडियो में दिखता है कि गर्म आंच पर एक ग्रिल रखी हुई. जिस पर बर्फ के बड़े-बड़े टुकड़े रखे हुए हैं. उनसे पिघल कर पानी की बूंदें आंच पर टपकती हैं. तभी एक शख्स ब्रुश से उन पर ऑयल लगाता है. इसके बाद वह उन पर अलग-अलग तरह के मसाले, सॉस और आखिर में तिल के दानों जैसी कुछ खाने की चीन डालता है.

यहां देखें वीडियो —

[embedded content]

इस तरह ग्रिल्ड आईस क्यूब चाइनीज स्ट्रीट स्नैक्स बनकर तैयार हो जाता है. आखिर में वह शख्स इन बर्फ के टुकड़ों पर कटी हुई हरी मिर्च डालकर प्लेट में परोस देता है. हालांकि वीडियो में यह नहीं दिखता है कि कोई शख्स इस स्नैक्स को कैसे खाता है. क्या सुओडियू डिश की तरह जिसमें पत्थरों को चूसने के बाद फेंक दिया जाता है, वैसा ही कुछ इस डिश में बर्फ के टुकड़ों के साथ किया जाता है या फिर बर्फ के टुकड़ों को लोग खा लेते हैं.

चाइनीज मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जियांग्शी प्रांत के नानचांग में एक स्ट्रीट फूड स्टॉल इस स्नैक्स को बनाए जाने के बाद उसका वीडियो वायरल हो गया, जिसके बाद वहां यह विचित्र स्ट्रीट स्नैक्स फेमस हो गया. इसमें, हम बड़े बर्फ के टुकड़ों को खुली ग्रिल पर पकाते हुए और प्लेट में परोसने से पहले सॉस और मसालों के साथ पकाते हुए देख सकते हैं. गर्मी के दिनों में यह बहुत पॉपुलर है, खासकर जब इसे फ्री ट्रीट के रूप में पेश किया जाता है.

Tags: Bizarre news, OMG News, Viral video

Source – News18