जीने के लिए बचे थे चंद घंटे, मनपसंद डिनर करने का था मौका, कैदी ने जो मांगा…

आपने फिल्मों में देखा होगा कि जब किसी कैदी को मौत की सजा दी जाती है तो उससे उसकी आखिरी इच्छा पूछी जाती है. कई जगहों पर उन्हें अपना आखिरी खाना चुनने की भी इजाजत होती है. कैदी मरने से पहले तरह-तरह के व्यंजन खाना पसंद करते हैं. चिकन-मटन पिज्जा मंगवाते हैं. पर जब अमेरिका के एक कैदी को ये मौका मिला, कि वो डिनर (Death row inmate last meal) पर अपना मनपसंद खाना मंगवा ले, तो उसने ऐसी डिमांड की कि सुनकर पुलिसकर्मी भी हैरत में पड़ गए.

डेली स्टार न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका के ओक्लाहोमा (Oklahoma, USA) में 41 साल के माइकल ड्वेन स्मिथ (Michael Dewayne Smith) को 4 अप्रैल सुबह जहरीला इंजेक्शन देकर मौत की सजा दी गई. उसके ऊपर साल 2002 में दो लोगों के मर्डर का चार्ज था. तब वो ड्रग्स के नशे में था. वो 20 सालों से जेल में था और खुद को बेकसूर कहता था. जब उसे गिरफ्तार किया गया, तो वो इतना भी होश में नहीं था कि उसे पता चल सके कि उसके साथ क्या हो रहा है.

death row inmate last meal

शख्स ने बासी खाना काने का फैसला किया. (प्रतीकात्मक फोटो: Canva)

आखिर में ये खाया
मरने से एक रात पहले उसे अपना मनपसंद डिनर करने का विकल्प मिला. 20 सालों से वो जेल की कैंटीन में मिलने वाला ही खाना खा रहा था. उसके पास ये एक आखिरी मौका था, जब वो अपने लिए कुछ भी ऑर्डर कर मंगवा सकता था. ओक्लाहोमा में मौत की सजा वाले कैदियों को अपना मनपसंद आखिरी भोजन करने का मौका मिलता है. वो चिकन-मटन जैसी कोई भी डिश अपने लिए मंगवा सकते हैं और जेल प्रशासन उनकी मांग को पूरा करता है. पर जब माइकल को ये मौका दिया गया कि वो मनपसंद डिनर चुने, तो उन्होंने कहा कि उसी दिन सुबह, कैंटीन से मिला उनका भोजन बचा रखा है, वो उसी को खत्म करना चाहते हैं. यानी माइकल ने बासी खाना आखिर में खाने का फैसला किया. ये सुनकर पुलिस भी हैरान हो गई.

इंटरव्यू में कही थी ये बात
जब माइकल से कहा गया कि वो अपने आखिरी शब्दों को कह ले, तो उसने सिर्फ इतना कहा- नहीं, मैं ऐसे ही ठीक हूं. 1 अप्रैल को एक अखबार को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि वो मरना नहीं चाहते हैं. उन्होंने कहा था- “मरने के लिए कौन तैयार हो सकता है, मैं उस चीज के लिए नहीं मरना चाहता, जो मैंने किया ही नहीं!”

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Weird news

Source – News18