जब शेर के पीछे पड़ गए कुत्‍ते, श‍िकार करने को झपटे, फ‍िर जो हुआ…देखें- Video

कुत्‍ते और शेर में मुकाबला हो तो कौन जीतेगा, इसे कोई भी बता सकता है. लेकिन सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर आप हैरान रह जाएंगे. कह उठेंगे कि झुंड में कुत्‍ते भी शेरों पर भारी. जी जहां, वायरल वीडियो में कुछ ऐसा ही नजर आ रहा है. एक शेर आराम से अपने ठ‍िकाने की ओर जा रहा है, तभी कुछ कुत्‍ते उसके पीछे पड़ जाते हैं. हिम्‍मत तो देख‍िए, श‍िकार करने की कोश‍िश भी करते हैं. लेकिन उसके बाद जो होता है, वह काफी मजेदार है.

यूट्यूब पर यह वीडियो @MaasaiSightings एकाउंट से शेयर किया गया है. आप देख सकते हैं कि एक शेर जा रहा है. ऐसा लग रहा कि श‍िकार करने का उसका कोई इरादा नहीं है. क्‍योंकि बगल से एक जंगली कुत्‍ता गुजर रहा है, लेकिन वह बहुत शांत‍ि से वहां गुजरने लगता है. तभी कुत्‍तों का झुंड आ जाता है. उन्‍हें लगता है कि शेर शायद थका हुआ है. इसल‍िए सभी मिलकर उस पर हमले की कोश‍िश करते हैं. डर तो लगता है, लेकिन फ‍िर पीछा करने लगते हैं. कुछ दूर जाने पर भी जब शेर रिएक्‍ट नहीं करता तो अटैक कर देते हैं. लेकिन शेर तो शेर है. कुत्‍तों को अपने पास आता देख जैसे ही पलटा और गुर्राया, कुत्‍तों की हालत खराब हो गई और वह भाग निकले.

[embedded content]

शेर कुत्तों को मारने के लिए पूरी ताकत लगा देंगे
वीडियो के साथ शेयर की गई जानकारी में कहा गया है कि रिजर्व में शेर जंगली कुत्तों को मारने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा देंगे क्योंकि वे दोनों एक ही जानवर का शिकार करते हैं. कुत्तों को हर समय शेरों से डर लगा रहता है. लेकिन कई बार वे शेरों पर भी हमला करने से नहीं चूकते. हालांकि, अब तक कोई ऐसी जानकारी नहीं है, जिससे पता चलता हो कि कुत्‍तों ने शेरों का श‍िकार कर लिया. वीडियो को 2 दिन पहले शेयर किया गया था और अब तक 90 हजार से ज्‍यादा बार इसे देखा जा चुका है.

Tags: Bizarre news, OMG News, Trending news, Viral news, Weird news

Source – News18