पालतू कुत्‍ते को ख‍िलाई ऐसी दवा, कोर्ट ने सुनाई 15 महीने की सजा, आप भूलकर भी न करें ऐसी गलती

पालतू कुत्‍ते को लोग बेहद प्‍यार करते हैं. उसे किसी भी तरह की तकलीफ पर तुरंत दवाइयां देते हैं ताकि वह ठीक हो जाए. लेकिन एक मह‍िला को यह गलती भारी पड़ी, उसने ऐसी दवा खिला दी कि कुत्‍ते की मौत हो गई. मामला अदालत पहुंचा तो कोर्ट ने 30 साल की इस मह‍िला को 15 महीने की सजा सुनाई. उसे इन दिनों में समुदाय की सेवा करनी पड़ेगी.

डेली मेल के मुताबिक, पश्च‍िमी सिडनी की रहने वाली इस मह‍िला के पास एक साल का पालतू कुत्‍ता लोका था, जो हवानीस प्रजाति का था. दवा खाने से उसकी मौत हो गई. पशु चिकित्‍सकों ने पोस्‍टमार्टम के बाद बताया कि कुत्‍ते को एक साल के अंदर चार बार मेथामफेटामाइन और ओपिओइड समेत कई ड्रग्‍स का सेवन किया है. डॉक्‍टर भी यह जानकर हैरान रह गए कि मह‍िला ने अपने पालतू कुत्‍ते के साथ ऐसा क्‍यों किया.

5 साल तक जानवर नहीं पाल सकेगी
इंस्पेक्टर स्कॉट मायर्स ने बताया कि मालिक की लापरवाही समझ से परे है. यह छोटा कुत्ता कैसे बार-बार अवैध दवाओं का सेवन कर लेता था. यह स्पष्ट रूप से घृणित कार्य है और अदालत को सख्‍त सजा देनी ही चाहिए. अध‍िकांश लोग अपने पालतू जानवरों को बच्‍चों की तरह रखते हैं और जिम्‍मेदारी निभाते हैं, लेकिन इस मह‍िला ने ऐसा क्‍यों किया. यह समझ नहीं आ रहा. इस दवा की वजह से कुत्‍ते को अनावश्‍यक पीड़ा हुई. यह बर्दाश्त नहीं किया जा सकता. अदालत ने उसे 15 महीने की सजा सुनाई और कम से कम पांच साल के लिए जानवर रखने प्रतिबंध लगा दिया है.

मह‍िला का अजीबोगरीब दावा
जब अधिकारियों ने महिला से पूछताछ की, तो उसने दावा किया कि लोका ने एक पार्क में गलती से ड्रग्स का सेवन कर लिया था. उसने कहा कि जब वह कुत्ते को उत्तरी पररामट्टा में एक ऑफ-लीश डॉग पार्क में ले गई तो कुत्ते ने कुछ पाया और खा लिया. यह दुर्भाग्‍यपूर्ण मामला था. दरअसल, यह दोनों दवाएं जहर की तरह काम करती हैं. और मह‍िला ने लगातार चार बार उसे जहर देने की कोश‍िश की. इससे उसके शरीर में काफी मात्रा में विषाक्त पदार्थ जमा हो गए थे.

Tags: Bizarre news, OMG News, Trending news, Viral news, Weird news

Source – News18