प्‍लेन के पंखों पर डांस करते दिखे केबिन क्रू मेंबर्स, स्‍टंट करते हुए फोटो भी खिंचवाई, Video देख लोग हैरान

दुनियाभर में उड़ानों को लेकर खास तरह की गाइडलाइन हैं. क्‍योंकि इनकी सुरक्षा में किसी भी तरह की लापरवाही सैकड़ों लोगों की जान मुसीबत में डाल सकती है. विमान ले जाने वाले क्रू मेंबर्स को भी इन नियमों का सख्‍ती से पालन करना होता है. लेकिन सेल्‍फी और रील बनाने के चक्‍कर में कुछ क्रू मेंबर्स ने ऐसा कुछ कर दिया कि वह बर्दाश्त नहीं किया जा सकता.

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें स्विस इंटरनेशनल एयरलाइंस (Swiss International Air Lines)के केबिन क्रू सदस्यों को विमान के विंग पर डांस करते और तस्‍वीरें लेते दिखाया गया है. यह मामला इतना उछला कि अब इनके खिलाफ कार्रवाई की तैयारी है.

पैसेंजर ने रिकॉर्ड किया था वीडियो
न्‍यूयॉर्क पोस्‍ट की रिपोर्ट के मुताबिक, वायरल हो रहा वीडियो एक पैसेंजर ने रिकॉर्ड किया था. वह तब हवाई अड्डे के टर्मिनल पर इंतजार कर रहा था. वीडियो में एक महिला फ्लाइट अटेंडेंट को विमान के विंग पर नृत्य करते हुए आप देख सकते हैं. बाद में उसके साथ एक और पुरुष कर्मचारी भी आ जाता है. इसके बाद एक दूसरा शख्‍स आता है जो बॉडी बिल्‍ड‍िंग पोज देने लगता है. इसे सीनियर केबिन प्रमुख बताया जा रहा है. क्लिप में ग्राउंड क्रू के दो सदस्यों को हवाई जहाज के इंजन के सामने तस्वीर खिंचवाते हुए भी दिखाया गया है.

खुद का जीवन खतरे में डालने जैसा
वायरल वीडियो इस महीने की शुरुआत में रिकॉर्ड किया गया था. इसे देखने के बाद स्विस इंटरनेशनल एयरलाइंस मैनेजमेंट में गुस्‍सा फैल गया. एयरलाइंस ने एक बयान में कहा कि यह व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. स्‍वि‍स प्रवक्ता माइकल पेल्ज़र ने कहा, सबसे इंट्रेस्टिंग ये लोग खुद अपना जीवन खतरे में डाल रहे हैं. वरना बोइंग 777 के विंग पर जाना इनके लिए भी खतरनाक है. विंग लगभग 5 मीटर ऊंचे हैं. उस ऊंचाई से कठोर सतह पर अगर कोई गिरा तो बुरा हाल होगा. पेल्‍जर ने कहा कि चालक दल को विमान के विंग पर केवल तभी पैर रखना चाहिए, जब निकासी जैसी गंभीर आपात स्थिति हो.

Tags: Bizarre news, OMG News, Trending news, Viral news, Weird news

Source – News18