मगरमच्छ के पेट में मिला किसान! 14 फीट लंबे 'दैत्य' को चीरकर निकाला बाहर, 4 दिन से जारी थी शख्स की खोज

मगरमच्छ कितने खतरनाक जीव होते हैं, इसके बारे में शायद किसी को भी बताने की जरूरत नहीं है क्योंकि हर कोई टीवी या सोशल मीडिया के जरिए ये जान जाता है कि अगर इंसान या जानवर मगरमच्छ (Farmer found inside crocodile stomach) के सामने आ गया तो बच पाना नामुमकिन है. इन दिनों मलेशिया से एक दिल दहला देने वाली खबर ने सभी को हैरान कर रखा है. यहां की एक घटना ने फिर लोगों को ध्यान दिला दिया है कि मगरमच्छों से दूरी भली है.

डेली स्टार और मिरर वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार एक 14 फीट लंबे दैत्याकार मगमरमच्छ (Man dead body in 14 feet crocodile) के पेट में से एक इंसान की लाश मिली है. वो एक किसान था जो पिछले 4 दिनों से गायब था. उसकी खोज की जा रही थी पर कोई सुराग हाथ नहीं लग रहा था. जब मगरमच्छ को चीरा गया, तो उसके पेट में से किसान की लाश बरामद हुई है.

मगरमच्छ के पेट में था किसान!
60 साल का एडी बांगसा 4 दिनों से गायब था. उसका परिवार बहुत परेशान था और उसे खोजने की हर संभव कोशिश कर रहा था. पर उनकी खोज पर तब विराम लगा जब बुजुर्ग व्यक्ति की लाश मगरमच्छ के पेट में से मिली. परिवार को उसकी लाश मलेशिया के तवाओ (Tawao, Malaysia) में मिली जहां 14 फीट लंबा मगरमच्छ मिला. सबा वन्यजीव विभाग के प्रतिनिधियों ने विशाल सरीसृप के पेट को काटने के बाद खोज को दुखद अंत में ला दिया और जानवर के अंदर बंगसा के अवशेष को खोज निकाला.

मगरमच्छ को मारकर निकाली गई लाश
फिलहाल यह अज्ञात है कि जांचकर्ताओं या खोज दलों को कैसे पता चला कि शव मगरमच्छ के अंदर मिलेगा. रिपोर्ट के अनुसार मृत जानवर के अंदर जो हिस्से पाए गए थे, उनकी जांच से उसकी पहचान की पुष्टि की गई थी, जो बांगसा के ही शरीर के टुकड़े थे. तवाओ फायर एंड रेस्क्यू स्टेशन के प्रमुख जेमिशिन उजिन ने पुष्टि की है कि मगरमच्छ का पेट काटने के समय मृतक के परिवार के सदस्य मौजूद थे. काटने से पहले जानवर को गोली मार दी गई थी, जहां अवशेष पाए गए और बाद में लापता किसान होने की पुष्टि की गई. मगरमच्छ का वजन करीब 800 किलो था.

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Weird news

Source – News18