रेस्टोरेंट में फिसलकर गिरी महिला, टूट गई एड़ी तो मांगा 42 लाख का हर्जाना! कोर्ट में पहुंचा मामला

कई बार ऐसा होता होगा कि आप चलते-चलते फिसलकर गिर जाएं. ये कभी फुटवियर की वजह से हो जाता है तो कभी फर्श के चिकने होने की वजह से, या फिर कुछ ज़मीन पर चिकनाई पड़ी हो, तो भी इंसान सरककर गिर जाता है. यूं तो ये नॉर्मल सी बात है लेकिन मुश्किल तब हो जाती है, जब इसी छोटी सी बात के चलते बड़ा बवाल हो जाए. ऐसा ही कुछ हुआ एक अमेरिकन महिला के साथ.

न्यू हैंपशायर की रहने वाली एलिस कोहेन (Alice Cohen) के साथ तब हादसा हो गया, जब वे अपने पति के साथ एक मशहूर रेस्टोरेंट चेन Eataly गई हुई थीं. यहां वे फिसलकर गिर गईं और उनकी एड़ी की एक हड्डी में फ्रैक्चर आ गया. वैसे तो ज्यादातर लोग ऐसी चीज़ें इग्नोर कर देते हैं लेकिन एलिस ने इस पूरे मामले में रेस्टोरेंट पर बड़ा आरोप लगाते हुए उनके हर्जाने की मांग की है.

रेस्टोरेंट की डिश पर फिसला था पैर
डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक बोस्टन के Eataly रेस्टोरेंट की एक ब्रांच में 7 साल की एलिस और उनके पति रोनाल्ड कोहेन गए हुए थे. यहीं पर एक हैम के पीस पर एलिस का पैर पड़ गया और वे गिर पड़ीं. हादसे में उनकी एड़ी की हड्डी टूट गई और पति-पत्नी ने रेस्टोरेंट के खिलाफ केस करने की ठान ली. उनकी याचिका में कहा गया है कि इस हादसे से उनके शरीर में चोट आई, वे अपनी ज़िंदगी का आनंद नहीं उठा पा रही हैं और उन्हें गैर ज़रूरी ट्रीटमेंट का बोझ भी उठाना पड़ा. उनके पति की ओर से कहा गया है कि वे अपनी शादीशुदा ज़िंदगी ठीक से नहीं जी पा रहे हैं, ऐसे में उन्हें इन सब चीज़ों को मिलाकर रेस्टोरेंट से कुल 42 लाख का हर्जाना चाहिए.

क्या कहता है कानून?
कपल ने अपना केस अमेरिका की मैसैच्युसेट्स में मौजूद सफोक काउंटी में लगाया है. घटना 7 अक्टूबर, 2022 की है और कपल ने 11 अगस्त को ये केस फाइल किया है. अमेरिकी कानून के जानकार वकील डी मिशेल नूनन का कहना है कि ये रेस्टोरेंट की ज़िम्मेदारी है कि वो फर्श को किसी भी खतरनाक चीज़ से सुरक्षित रखे. एक लॉ फर्म के मुताबिक मैसाच्युसेट्स में रिश्ते के बिगड़ने के लिए परिवार के सदस्य केस कर सकते हैं. हालांकि इस मामले में रेस्टोरेंट की ओर से कुछ भी नहीं कहा गया है.

Tags: Ajab Gajab, Viral news, Weird news

Source – News18