हिरण के बच्चे का शिकार करने आया लकड़बग्घा, तेंदुए ने बचाई जान!

सोशल मीडिया फेक और भ्रामक कंटेंट का भंडार है. जब तक आपको हर कंटेंट की सच्चाई न पता चल जाए, तब तक सोशल मीडिया पर दिखने वाली किसी भी चीज पर पूरी तरह यकीन करना गलत होता है. अब इस वायरल वीडियो को ही ले लीजिए. ये वीडियो चर्चा में है क्योंकि इसमें एक तेंदुआ, हिरण के बच्चे की जान बचा रहा है. पर जब आप वीडियो को गौर से देखेंगे, तो आप इसके दावे पर सवाल खड़े किए बिना नहीं रह पाएंगे. वीडियो देखकर सोचने की कोशिश करिए कि क्या वाकई तेंदुआ, हिरण (Leopard save deer viral video) की जान बचा रहा था, या अपने लिए उसे सुरक्षित रख रहा था.

इंस्टाग्राम अकाउंट @into__the__wyld जानवरों से जुड़े चौंकाने वाले वीडियोज के लिए फेमस है. हाल ही में इस अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया गया है जिसमें एक तेंदुआ, हिरण के बच्चे (Leopard save baby deer video) की रक्षा करता दिख रहा है, पर वीडियो को जब आप अच्छे से समझ जाएंगे, तो तेंदुए की मंशा पर सवाल खड़े करने लगेंगे.



तेंदुए ने बचाई हिरण की जान?
वीडियो की शुरुआत होती है एक तेंदुए और उसके पास खड़े हिरण के बच्चे से. हिरण का बच्चा तेंदुए के बिल्कुल नजदीक है. पर तेंदुआ उसे मार नहीं रहा है, ना ही उसे अपना भोजन बनाने की कोशिश कर रहा है. बल्कि वो खुद उससे प्यार जता रहा है. तभी वहां पर एक लकड़बग्घा आ जाता है. लकड़बग्घे को देखते ही तेंदुआ चौकन्ना हो जाता है और तुरंत ही हिरण के बच्चे को मुंह से दबोचकर पेड़ पर चढ़ जाता है. वीडियो यहीं पर खत्म हो जाता है, ऐसे में आगे नहीं पता लग पाया कि उसने हिरण के बच्चे के साथ क्या किया मगर तेंदुए और हिरण के बीच के रिश्ते पर ध्यान दें तो अंदाजा लगाया जा सकता है कि तेंदुआ उस बच्चे को बचाकर पेड़ पर क्यों ले गया और आगे उसके साथ क्या कर सकता है.

वीडियो हो रहा है वायरल
इस वीडियो को डेढ़ लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं जबकि कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक ने कहा कि हिरण द्वारा खेल का वक्त खत्म हुआ, अब वो शिकार करेगा. वहीं एक ने कहा कि लकड़बग्घे रहम नहीं खाते. एक ने कहा कि तेंदुए ने काफी अच्छा रेस्क्यू किया है. एक ने कहा कि वो दोस्त हो सकते हैं और नहीं भी.

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Viral video, Weird news

Source – News18