11 साल से फरार था यह खूंखार क्रिमिनल, नहीं आ रहा था हाथ, फुटबॉल के जुनून ने पहुंचाया जेल

Vincenzo La Porta Arrested: इटली का खूंखार क्रिमिनल विन्सेन्ज़ो ला पोर्टा (Vincenzo La Porta) पकड़ा गया है. इसे उसका बैड लक ही कहेंगे कि वह फुटबॉल के लिए अपने जुनून के चलते पकड़ा गया. वरना तो 11 साल से उसकी तलाश में पुलिस खाक छान ही रही थी! विन्सेन्ज़ो ला पोर्टा इटली के 100 सबसे खतरनाक भगोड़ों में से एक है.

न्यूज वेबसाइट स्काई न्यूज के अनुसार, कुछ हफ्ते पहले नापॉली टीम (Napoli team) ने फुटबॉल की सीरी ए चैंपियनशिप (Serie A championship) जीती थी. यह टीम विन्सेन्जो की होमटॉउन टीम है, सो वह खुद को जीत का जश्न मानने से रोक नहीं पाता है. वह ग्रीस के कोर्फू द्वीप में एक स्टोरेन्ट की बालकनी में खड़े होकर अपनी खुशी का इजहार करता है. वह नापॉली टीम के झंडे को बालकनी में खड़े होकर लहराते हुए दिखता है.

कैसे अरेस्ट हुआ विन्सेन्ज़ो
विन्सेन्जो को क्या पता था कि उसका जश्न उसके लिए बर्बादी का सबब बन जाएगा. इससे पुलिस को उसकी मौजूदगी की भनक लग गई. पुलिस विन्सेन्जो का पीछा करते हुए कोर्फू ट्वीप पहुंची और फिर उन्होंने उसे स्कूटर से भागने से पहले ही अरेस्ट लिया. विन्सेन्जो को जिस रेस्तरां के पास से पकड़ा गया, वो वहां कथित तौर पर शेफ के रूप में काम कर रहा था.

प्रत्यर्पित कर वापस लाने की तैयारी
पुलिस ने एक बयान में कहा कि धोखा देना, फुटबॉल और नापॉली टीम के लिए उसका जुनून था. चैंपियनशिप जीतने के बाद वह जश्न मनाने से खुद को नहीं रोक सका. वह नेपल्स बेस्ड कैमोरा ऑर्गेनाइज्ड क्राइम गैंग से जुड़ा है. उसे क्रिमिनल एसोसिएशन, टैक्स चोरी और फ्रॉड आदि क्राइम्स के लिए दोषी ठहराया गया है. इतालवी अधिकारी चाहते हैं कि उसे प्रत्यर्पित कर वापस लाया जाए ताकि वह 14 साल की सजा काट सके. हालांकि, विन्सेन्जो के वकील का कहना है कि वह प्रत्यर्पित नहीं होना चाहते हैं.

Tags: Bizarre news, OMG News, Trending news, Viral news, Weird news

Source – News18