अक्वेरियम की तस्वीर में छुपा है अक्षर S, क्या आप 7 सेकंड में कर सकते है खोए Letter की तलाश?

यूं तो आप ऑप्टिकल भ्रम तस्वीरों वाली चुनौतियों का सामना अक्सर ही करते रहते होंगे. क्योंकि इन दिनों तस्वीरों वाली ये चुनौतियां बेहद पसंद की जाती है और अक्सर सोशल मीडिया पर साझा होती रहती है. कई आर्टिस्ट ऐसे हैं जो खासतौर पर आंखो को चुनौती देने वाली तस्वीरें बनाना ही पसंद करते हैं और उसे कुछ इस कदर सेट करते हैं कि कोई न कोई चीज़ ऐसी जरूर छिप जाए जो सामने होकर भी किसी को नजर ना आए. दिमागी कसरत का खेल कही जाने वाली ये चुनौतियां लोगों के दिमाग की बैंड बजाने में कामयाब हो जाती है. क्योंकि छुपी चुनौती आसानी से नहीं खोज पाते लोग.

एक्वेरियम की तस्वीर में अंग्रेज़ी का 19वां अक्षर S कहीं छिपा हुआ है. जिसे 7 सेकंड के भीतर खोजने की चुनौती दी गई है. भ्रमित करने वाली तस्वीर Behance.net पर पब्लिश की गई, जिसे अमेरिकी आर्टिस्ट ‘चक डिलन’ ने बनाया है. डिलन संयुक्त राज्य अमेरिका के फिलाडेल्फिया के कलाकार हैं. तय वक्त में लापता अक्षर की तलाश कर आप खुद को जीनियस साबित कर सकते हैं.

एक्वेरियम की तस्वीर में खोजना है अक्षर S
चुनौती के तौर पर पेश की गई तस्वीर एक एक्वेरियम की है जहां सारे बच्चे एक्वेरियम घूमने आए नजर आ रहे हैं. तस्वीर को जितने करीब से देखेंगे, तो आपको फर्श पर बने चित्र, समुद्री या जलीय जीव नज़र आएंगे. जिनमें कीड़े और मछली से लेकर शार्क और अन्य समुद्री जानवर शामिल हैं. बच्चों के बीच में एक डॉगी भी मौजूद हैं जो शायद उनका पालतू होगा ये सभी यहाँ पर ढेर सारे रंग बिरंगी डिब्बों के साथ बैठे हैं जो शायद पेंट है और ये बच्चे यहाँ पेंटिंग करने वाले हैं. इन सबके बीच आपके लिए चुनौती ये है कि आपको इस तस्वीर में अंग्रेजी के अक्षर ‘S’ की तलाश करनी है. लेकिन वो कहाँ पर मौजूद है ये कोई नहीं जानता. ना ही किसी की नजरें अब तक उस तक पहुंची हैं. ऐसे में आपके पास मात्र 7 सेकेंड का वक्त है उस छुपे हुए अक्षर ‘S’ की तलाश कर इस चुनौती को सुलझाने के लिए.

optical illusion photo

क्या 7 सेकंड में आपने खोज लिया अक्षर S ?
चुनौती देती एक्वेरियम की तस्वीर दिमाग को बेहद कन्फ्यूज कर रही है क्योंकि तस्वीर में इतना कुछ मौजूद है कि उनके बीच एक मात्र अक्षर की तलाश कर पाना किसी के लिए भी आसानी से मुमकिन नहीं है. ऐसे में अक्षर की तलाश करने के लिए सिर खपाने के अलावा कोई दूसरा रास्ता समझ में नहीं आ रहा आप मगर यकीनन जो खुद को तेज दिमाग स्मार्ट इंटेलिजेंस और बाज जैसी पैनी नजर वाला मानते हैं. उनके लिए ये चुनौती नामुमकिन नहीं है. फिर भी जो लोग ‘S’ की तलाश नहीं कर पा रहे हैं, उन्हें ऊपर दी गई तस्वीर में हल नजर आ जाएगा, जो लाल घेरे में मौजूद है.

Tags: Ajab Gajab news, Khabre jara hatke, Quiz, Weird news

Source – News18