एक ही घर में निकले 22 खतरनाक नाग, मालिक को डस लिया, सांप पकड़ने वाला भी घबराया

न्यूज डेस्क/दक्षिण 24 परगना. पश्चिम बंगाल के  दक्षिण 24 परगना जिले में एक अजीबो गरीब घटना सामने आई है. यहां एक ही घर से एक-दो नहीं बल्कि 22 किंग कोबरा पकड़े गए हैं. हालांकि, इनमें से एक ने घर की मालकिन को भी काट लिया. इससे एक पल के लिए स्नेक कैचर भी घबरा गया. हालांकि महिला का इलाज चल रहा है.

ये पूरा मामला बकुलतला थाना क्षेत्र के एक गांव का है, जहां मिनोती रुइदास नाम की महिला को अचानक सांप ने काट लिया. उसे पद्माहाट ग्रामीण अस्पताल ले जाया गया. वहां महिला का इलाज चल रहा है. इसके बाद परिवार के सदस्यों ने दक्षिण बारासात इलाके में सांप पकड़ने के लिए फेमस कोलकाता पुलिस अधिकारी समरेंदु चक्रवर्ती को इसकी जानकारी दी. खबर मिलते ही वह बत्रा गांव स्थित अर्जुन रुइदास के घर पहुंचे. इसके बाद उसे वहां एक बिल नजर आया तो कुछ देर तक उस बिल में हलचल करने के बाद दो सांप बाहर निकले.

बिल से निकला एक के बाद एक सांप
उन्हें लगा कुछ गड़बड़ है. थोड़ा और खुदाई कि तो उनके हाथपांव फूल गए. यहां 22 किंग कोबरा निकले. बड़ी सावधानी से उन्होंने एक-एक 22 किंग कोबरा को रेस्क्यू किया और एक जार में डाल दिया. फिर अपने घर ले आए और वन विभाग को सूचन दी. तभी वन विभाग के अधिकारी आए और सांपों को बचाया.

समरेंदु चक्रवर्ती कई सांपों का कर चुके हैं रेस्क्यू
सांपों का रेस्क्यू करने के बाद समरेन्द्र बोले कि मैं सालों से सांप पकड़ रहा हूं, पर आज तक 22 सांप एक साथ नहीं देखे. ये वाकई डरवाना था. उन्होंने बताया कि जैसे-जैसे मानसून बढ़ता है, सुंदरवन से सटे इस जिले में सांपों का प्रकोप बढ़ जाता है. कोलकाता पुलिस का यह अधिकारी लंबे समय से दक्षिण 24 परगना के गांवों में जाकर लोगों को सांपों के प्रति जागरूक कर रहा है और कई सांपों का रेस्क्यू कर चुका है.

Tags: Bengal, Cobra snake, Latest hindi news, Local18, Snake, West bengal

Source – News18