हरियाणा के "स्टील मैन " बिजेंद्र सिंह के नाम एक और कारनामा, भिवानी में पलकों से उठाया 10 किलो वजन

जगबीर घणघस/भिवानी. स्टील मैन के नाम से मशहूर भिवानी के पहलवान बिजेन्द्र ने देश हित में ऐसा जुनून पाला है कि वे इसे पूरा करने के लिए अपनी जान की बाजी तक लगा देते हैं. उसने ये जुनून देश की युवा शक्ति को नशे व फास्ट फूड से दूर रखने के लिए पाला है.खास बात ये है कि इस मुहिम में अब हरियाणा राज्य नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम भी उसके साथ जुड़ गई है.

पहलवान बिजेन्द्र सिंह से को हरियाणा का “स्टील मैन” के नाम से भी जाना जाता है.ये ऐसा करतब कर रहे हैं कि आपकी धड़कनें बढ़ जाएंगी, देख कर दंग रह जाएंगे. ये अपनी आंखों की पलकों से 10 किलो वजन उठा लेते हैं.ऐसे-ऐसे करतब बिजेन्द्र कई बार कर चुके हैं. बल्कि इससे भी खतरनाक. पहलवान बिजेन्द्र स्कूल बस को अपनी ताकत से ना सिर्फ खींच लेते है बल्कि दौड़ भी जाते है.

नशे के ख़िलाफ जुनून ने बनाया फौलादी
हरियाणा के भिवानी में स्टील मैन के नाम से प्रख्यात पहलवान बिजेंद्र सिंह ने अपने 100 शक्ति प्रदर्शन के अभियान की कड़ी में 65वां शक्ति प्रदर्शन करते हुए एक और नया विश्व रिकॉर्ड बनाया है. बिजेंद्र सिंह ने आंखों की पलकों से 10 किलो वजन को उठाकर ओएमजी बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज करवाया.

टूटा देश सेवा का सपना
स्टील मैन पहलवान बिजेन्द्र का कहना है कि वे पुलिस या सेना में भर्ती होकर देश की सेवा करना चाहता थे पर भर्ती ना होने पर युवाओं को नशे और फास्ट फूड से दूर करने का फैसला लिया.जो अब उनका जुनून बन चुका है.अखिल भारतीय युवा जनकल्याण संगठन के अध्यक्ष पहलवान बिजेंद्र सिंह युवाओं को नशे की गर्त से निकालने और उनके बेहतर भविष्य के लिए एक नई राह प्रदान करने व युवाओं को नशा व फास्ट फूड जैसे जहर व सामाजिक बुराई से दूर रखने के लिए जागरूक करते हैं. इसी के चलते उसने बुधवार को स्थानीय तिगड़ाना मोड स्थित केसीएम आर्मी हाई स्कूल में 65वां शक्ति प्रदर्शन किया.

मुहिम में पुलिस का मिला सहयोग
खास बात ये है कि हरियाणा स्टेट नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम भी बिजेन्द्र की सारथी बन गई है. भिवानी टीम इंचार्ज सब इंस्पेक्टर वीरेन्द्र ने बताया कि बिजेन्द्र की ये पहल बहुत प्रेरणादायी है क्योंकि बच्चे बिजेन्द्र की तरह ताकतवर बनने के लिए नशे से दूर रहेंगे. उन्होंने कहा कि उनका विभाग नशे से ग्रस्त लोगों को पीड़ित मानकर फ्री इलाज करवाता है और जागरूकता अभियान भी चला रहा है. वहीं टोल फ़्री नंबर 9050891508 पर कोई भी व्यक्ति नशे से ग्रस्त व्यक्ति या नशे के सप्लायर की जानकारी दे सकता है.इस तरह की जानकारी देने वाले की पहचान गुप्त रखी जाएगी.

Tags: Bhiwani News, Haryana news, Local18, OMG News

Source – News18